ताज़ा ख़बर

इटवा क्षेत्र में कब पूरा होगा मिनी सचिवालय का सपना

सिद्धार्थनगर, एनएफए। तहसील के बिस्कोहर कस्बे में बना मिनी सचिवालय हाथी का दांत बनकर रह गया है। हालत यह है कि इस भवन में छुट्टा पशुओं के अलावा जुवारियों का अड्डा बना हुआ है। ग्रामीण बताते हैं कि यहां कभी ग्राम सभा की बैठक भी हुई हो उन्हें नहीं मालूम है। प्रदेश सरकार ग्राम सभा की बैठक के लिए मिनी सचिवालय भवन के लिए धन बांट रही है।

लेकिन इस भवन के बनने के बाद भी सरकार की नियत के अनुरूप कहीं भी इसका प्रयोग नहीं हो रहा है। भवन के निर्माण के प्रारम्भ से लेकर बनने तक भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा है। यही कारण है कि अधिकांश भवन की छत निर्माण के बाद से ही टपक रहा है। ऐसा ही एक भवन इटवा तहसील क्षेत्र के बिस्कोहर बाजार में स्थित है। जो बनने के बाद से आज तक प्रयोग में लाया गया हो, यह ग्रामवासियों को ही नहीं मालूम है।

हालत यह है कि लाखों रूपए के बने इस भवन में छुटटा पशु विचरण करते दिखाई देते हैं। इक्का दुक्का जुवारियों की टीम भी खेलते दिखाई पड़ती है। गांव के रामफेर, साधू, कल्लू का कहना है कि मानक के विपरीत बने इस भवन के जर्जर होने के कारण कोई बाराती भी रात्रि में नविास करना नहीं चाहता है। ग्रामवासियों ने इस जर्जर भवन के मरम्मत की मांग करते हुए इसमें ग्राम सभा की बैठक कराए जाने की मांग की है।

इस सम्बन्ध में खण्ड विकास अधिकारी भनवापुर भगवान सिंह का कहना है कि ग्राम सभा की बैठक मिनी सचविालय में ही हो सुनशि्चित कराई जाएगी। (साभार)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: इटवा क्षेत्र में कब पूरा होगा मिनी सचिवालय का सपना Rating: 5 Reviewed By: Vinay