ताज़ा ख़बर

दसवीं कक्षा में पढ़ते वक्त ही घर से भागी इंद्राणी, शादी से पहले हुई थी गर्भवती

मुंबई। असम के गुवाहाटी की पोरी बोरा माया नगरी मुंबई में जिस तरह हाईप्रोफाइल इंद्राणी मुखर्जी बन गई, वह बॉलीवुड की किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। पुलिस की मानें तो पोरी से इंद्राणी मुखर्जी की नींव झूठ और फरेब की बुनियाद पर बनी है, जिसका ढांचा अब दरक चुका है। बेटी शीना की हत्या के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद हाइप्रोफाइल इंद्राणी मुखर्जी की असलियत दुनिया के सामने आ चुकी है। इंद्राणी मुखर्जी बचपन से ही महत्वाकांक्षी थी। कमसिन उम्र में ही उसका प्रेम परवान चढ़ा और शादी के पहले ही वह गर्भवती हो गई। गुवाहाटी में इंद्राणी के सा‌‌थ पढ़ने वाले एक पूर्व सहपाठी ने बताया कि उसने 10वीं प्राइवेट से किया था। पोरी बोरा के नाम से जानी जाने वाली इंद्राणी मुखर्जी के एक पूर्व सहपाठी ने टेलीग्राफ से बताया कि वह 1982 से ही उसे इश्क की खुमारी चढ़ गई थी। इसी दौरान उसने अपने माता पिता का घर छोड़ना शु्रू कर दिया था। इंद्राणी के पूर्व सहपाठी ने बताया कि वह जब 10वीं में पढ़ रही थी तब अपने घर से किसी के साथ चली गई थी जिसे बाद में गुवाहाटी रेलवे स्टेशन में पकड़ा गया और वापस घर लाया गया। इस घटनाक्रम में वह 10वीं की परीक्षाएं भी नहीं दे सकी थी। उन्होंने बताया कि। इंद्राणी ने बाद में प्राइवेट से 10वीं पास की थी। इससे पहले इंद्राणी गुवाहाटी के इंग्लिनश मीडियम स्कूल सेंट मैरी में पढ़ती थी। इंद्राणी जब 1982 में 10वीं में ‌थी तो अब उसकी उम्र 50 साल से ज्यादा होगी। उसकी उम्र के बारे में उसके बेटे मिखाइल ने कहा कि उसकी उम्र 50 के करीब होगी।
जानें शीना हत्याकांड से जुड़ी कुछ अहम बातें 
शीना बोरा की हत्या के आरोप में उसकी मां इंद्रानी मुखर्जी की गिरफ्तारी को चार दिन बीत चुके हैं। पुलिस का कहना है कि एक बेहद ही पेचीदा आर्थिक समझौता भी इस कत्ल के पीछे की वजह हो सकता है। अपने ही मीडिया समूह INX से हाथ खींचने के बाद मीडिया इंडस्ट्री में मुखर्जी दंपत्ति पर गबन और धोखाधड़ी के आरोप लगने लगे। मुखर्जी ने 2007 में INX मीडिया की स्थापना की थी जिसमें तीन टीवी चैनल्स थे, 2009 में यह दोनों इस समूह से अलग हो गए। खबरों के मुताबिक बेईमानी से पैसों के लेन देने के लिए कुछ प्रतिनिधि (Proxy) कंपनियों का इस्तेमाल किया जा रहा था। पुलिस इस तरह की proxy कंपनियों के पीछे की सच्चाई जानने में लगी है, साथ ही क्या शीना का भी इस तरह की गुप्त गतिविधी का हिस्सा थी। शीना को आखिरी बार 2012 में मुंबई में देखा गया था जब इंद्रानी ने सबके सामने उसे अपनी बहन बताया था। बाद में इंद्रानी ने यह भी कहा कि शीना अमेरिका चली गई है। दो-तीन महीने पहले एक बेनाम फोन कॉल ने खुलाया किया कि शीना का कत्ल हो गया है और इसके पीछे इंद्रानी मुखर्जी का हाथ है। अपनी पत्नी की गिरफ्तारी के बाद पीटर मुखर्जी ने कहा कि इंद्रानी ने कभी नहीं बताया कि शीना उसकी बेटी है न कि बहन। अपनी मां के साथ शीना के रिश्ते तब और कड़वे हो गए जब पीटर की पहली पत्नी के बेटे राहुल के साथ उसकी नज़दीकियां बढ़ने लगीं। आपत्तियां और बढ़ गईं जब ये सौतेले भाई-बहन एक दूसरे से प्यार कर बैठे और साथ में रहने भी लगे। पीटर मुखर्जी के मुताबिक उन्होंने और इंद्रानी ने इस रिश्ते को लेकर आपत्ति काफी खुले तौर पर जताई थी। पीटर ने यह भी कहा कि उन्होने अक्सर यह अफवाह सुनाई देती रही कि शीना उनकी पत्नी की बेटी है, लेकिन उन्होंने कभी ध्यान नहीं दिया। यहां तक की शीना और उसके बेटे राहुल ने भी पीटर को सच्चाई बताई लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी पर ही विश्वास करना सही समझा। इंद्रानी मुखर्जी की तीन बार शादी हुई है। उनके दूसरे पति संजीव खन्ना को इस हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि संजीव ने पुलिस से कहा है कि जब कत्ल हुआ तब वह शीना, अपनी पूर्व पत्नी इंद्रानी और उसके ड्राईवर के साथ कार में सो रहे थे। कत्ल की रात राहुल ने शीना को अपनी मां से मिलने के लिए ड्रॉप किया था। इसके बाद अपनी मां की कार में शीना को कथित तौर पर पानी पिलाया गया जिसमें नशा था। इसके बाद उसका कत्ल कर दिया गया और एक रात लाश को गैरेज में रखने के बाद अगली सुबह उसे मुंबई के बाहरी इलाके में जला दिया गया।
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: दसवीं कक्षा में पढ़ते वक्त ही घर से भागी इंद्राणी, शादी से पहले हुई थी गर्भवती Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल