ताज़ा ख़बर

मुलायम, अखिलेश, शिवपाल की सभाओं के कार्यक्रम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव 14 अप्रैल को नगीना, सम्भल और शाहाबाद (रामपुर) में चुनावी सभाएं करेंगे जबकि प्रदेश अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बदायॅू, कासगंज (एटा) तथा बेवर (मैनपुरी) में लोकसभा के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में सभाएं करेंगे। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री शिवपाल सिंह यादव सौरिख और विरूहन रसूलाबाद में कन्नौज से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिम्पल यादव के पक्ष में दो जनसभाएं करेंगे। रमपुरा रामबाग (जालौन) में वे घनश्याम अनुरागी के लिए जनता से मतदान का आग्रह करेंगे। मुलायम सिंह यादव सोमवार को 10:50 बजे नई बस्ती मोहल्ला कला लान, नगीना में यशवीर सिंह 12:00 बजे निकट मंडी समिति, हसनपुर रोड, सम्भल में शफीकुर्रहमान बर्क और 1:00 बजे अनवार मियॉ के भट्टे का मैदान, शाहाबाद में नसीर अहमद खॉ के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। अखिलेश यादव 14 अप्रैल को 11:10 बजे इस्लामिया इंटर कालेज का मैदान, बदायॅू में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव, 12:15 बजे बारह पत्थर मैदान, कासगंज (एटा) में देवेन्द्र सिंह के पक्ष में जनसभाएं करेंगे। शिवपाल सिंह यादव कन्नौज से लोकसभा प्रत्याशी डिम्पल यादव के पक्ष में 10:50 बजे आदर्श जनता इंटर कालेज सौरिख का मैदान और 1:05 बजे विरूहन बाजार का मैदान में चुनावी सभाएं करेंगे। समाजवादी पार्टी के जालौन से प्रत्याशी घनश्याम अनुरागी के लिए वे 12:05 बजे रमपुरा रामबाग का मैदान में सभा को सम्बोधित करेंगे।
कांग्रेस छोड़ सपा में पहुंचे कई नेता
सपा के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समक्ष आज कैंट क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारियों तथा सभासदों और तिलहर (शाहजहांपुर) के प्रधान, बीडीसी आदि ने कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने मुलायम सिंह यादव को मजबूती से संसद में भेजने के संकल्प के साथ लखनऊ लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अभिषेक मिश्रा सहित सभी जनपदों के सपा प्रत्याशियों को समर्थन देकर जीताने का भरोसा दिलाया। अखिलेश यादव ने उम्मीद जताई कि इन साथियों के आने से सपा 2014 के लक्ष्य को पाने में सफल होगी। इस मौके वरिष्ठ नेता व मंत्री राजेन्द्र चौधरी एवं प्रदेश सचिव एसआरएस यादव भी मौजूद थे। आज सपा में शामिल होने वालों में प्रमोद शर्मा, डा.रंजीता शर्मा, जगदीश प्रसाद, शाकिर जैदी, बृजेश गुप्ता चंचल, तेज कुमार यादव, मनोज कुमार, आशीष कुमार कंछल, प्रताप सिंह बाल्मीकि, संजय दयाल, सतीश वर्मा, विशाल सोनकर, शहबाज खान आदि हैं। तिलहर (शाहजहॉपुर) से कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल होने वालों में महेन्द्र सिंह, प्रीतम सिंह, शकील हसन, उमर मोहम्मद, अनुज मिश्रा, अनिल यादव, बिंदर सिंह, सत्य कुमार का नाम उल्लेखनीय हैं।
मुलायम-अखिलेश ने दी अम्बेडकर जयंती व बैशाखी पर शुभकामनाएं
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव व प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर अपने संदेश में कहा है कि बाबा साहेब ने दलितों, वंचितों और गरीबों को स्वाभिमान के साथ जीने का और उन्हें शिक्षित तथा संगठित होने का मंत्र दिया था। संविधान के निर्माण में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण थी। अखिलेश यादव ने कहा कि हमें बाबा साहेब के रास्ते पर चलने का संकल्प लेना चाहिए। इसके अलावा वैशाखी पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और प्रदेश अध्यक्ष/मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वैशाखी समृद्धि एवं बलिदान का पर्व है। इस दिन गुरू गोविन्द सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की। नई फसल की आमद के साथ इस समाज के लोग जश्न भी मनाते हैं।
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: मुलायम, अखिलेश, शिवपाल की सभाओं के कार्यक्रम Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल