ताज़ा ख़बर

मेरे किरदार में सिर्फ आंखों का प्रभावी उपयोग किया गया हैः सुधा चन्द्रन

स्टार भारत के नए शो आयुष्मान भवः का प्रारुप कथानक व अभिनय सभी कुछ दर्शकों को प्रभावित कर रहा है। अनुभवी व प्रसिद्ध कलाकार सुधा चन्द्रन ने इस शो में एक अलग ही अंदाज का किरदार किया है। इस किरदार व शो को लेकर सुधा चन्द्रन ने हमसे कई बाते साझा की-
प्र. इस शो में आपका किरदार कैसा है?
इस शो में माई का किरदार बहुत सशक्त है। पुत्र मनीष गोयल की वजह से माई की पहचान है परन्तु माई एक रोबदार प्रभावी व अलग ही मिज़ाज की महिला है जो परिवार में अनुशासन की कायल है वह तांत्रिक और काला जादु में विश्वास करती है परन्तु अपनी पोती से बहुत प्यार करती है और उसके लिए उनका व्यवहार एकदम अलग है इसलिए शो में उनके व्यक्तित्व के दो रुप सामने आते है। एकदम अलग अंदाज का यह किरदार निश्चित ही दर्शको को पसंद आएगा।  
प्र. आपने यह रोल क्यों स्वीकार किया?
मैंने यह रोल इसलिए स्वीकार किया क्योंकि यह एकदम अलग है। ऐसा रोल मैंने पहले कभी नहीं किया। मैंने अपने अभिनय में हमेशा बाडी लेंगवेज, हावभाव व हाथो का उपयोग किया है परन्तु इस रोल में इनका उपयोग नहीं किया गया है। इस किरदार को प्रभावी बनाने के लिए बाॅडी लेंगवेज, पहनावा व लुक को अधिक महत्व न देकर सिर्फ आंखों पर फोकस किया गया है। इसमें आंखों का इतना प्रभावी उपयोग किया गया है कि सामने वाला देखकर ही डर जाए और कोई सवाल न पूछे। यह माई के केरेक्टर का विशेष जादुई प्रभाव है।
प्र. आयुष्मान भवः की टीम के साथ कैसा लग रहा है?
पूरी टीम अनुभवी है और इनके साथ काम करना मेरे लिए एक अच्छा अनुभव है। शो की प्रोड्युसर अनुराधा बहुत मेहनत कर रही व हमेशा सेट पर रहती है, सबसे सवाल करती है जानकारी लेती है, और कोई भी कठिनाई हो तो उसे दूर करती है और हर मुश्किल का समाधान भी निकाल लेती है। इस शो की शुटिंग मे मेरा अभिनय थोड़ा लाउड था, तो अनुराधा ने सुझाव दिया कि इस रोल को हमें एक अलग डायमेन्शन में प्रस्तुत करता है, इसलिए यह मेरे लिए एक बहुत ही अच्छा अनुभव था। केमरामेन व सभी लोग बहुत अच्छे हैं। मनीष व पूरी टीम बहुत अच्छी है, पुनम के साथ मैंने पहले भी काम किया हैं। मुझे इस शो की पूरी टीम के साथ काम करने में बहुत मजा आ रहा हैं।
प्र. इस किरदार में आपके लुक में क्या खास है?
मेरा लुक इस रोल में बहुत ही रोचक है हमेशा लाल व काले रंग की काम्बीनेशन वाली साड़ी पहनी है। फ्रन्ट पल्लु की साड़ी को अलग अंदाज में लम्बे पल्लु के साथ पहना है। इसमें मैंने आक्सीडाइज सिल्वर ज्वेलरी पहनी है जो मुझे बहुत पसंद है और अभी तक किसी रोल में नहीं पहनी है गले में तीन लेयर की माला के बीच में कोडी का उपयोग किया गया है, रुद्राक्ष का उपयोग नहीं किया गया क्योंकि इसे पवित्र माना जाता है और माई का करेक्टर एक बुरी महिला का है जो तंत्रमंत्र व काले जादु को मानती है नाक का लोंग भी बड़़ा व बहुत सुन्दर है जो मुझे भी पसंद है। कान के सिरे पर पहने गए छोटे टाप्स पूरे लुक को अलग ही बना देते हैं। कोल आइज, न्यूड लिपस्टिक के साथ मेकअप भी अलग है, कुल मिलाकर किरदार को पूरी तरह जिवंत करने का प्रयास किया गया हैं।
प्र. सुमित के साथ काम करने में कैसा लग रहा है?
सुमित से मेरी कभी ज्यादा बातचीत नहीं हुई परन्तु सेट पर उसके साथ काम करना अच्छा लग रहा हैं वह बहुत अच्छा काम कर रहा हैं। केरेक्टर की समझ पर पूरे सर्मपण से गंभीरता के साथ काम कर रहा हैं। सेट पर भी उसका व्यवहार बहुत अच्छा हैं मुझे उससे बहुत अपेक्षाए है मेरी शुभकामनाए है कि वह आने वाले कई वर्षों तक अच्छा काम करें।
प्र. मनीष गोयल के साथ केमेस्ट्री कैसी है?
मैंने मनीष गोयल के साथ इसके पहले कभी काम नहीं किया परन्तु आयुष्मान भवः के सेट पर साथ काम करते हैं। मैने उनसे कहा कि में आपको अच्छे से जानती हूं तो उन्हें बहुत आश्चर्य हुआ। मनीष की पत्नी पुनम नरेला के साथ मैंने पहले काम किया है और वह हमेशा मनीष की बाते करती रहती है इसीलिए में इतना जानती हूं। वह एक अच्छा एक्टर हैं। हमने जब पहला सीन किया तो हमारी इन्टेन्सीटी, प्रोफेशनालीज्म व कमीटमेन्ट एक जैसे थी और ऐसा हो तो दृश्य प्रभावी बनता है।
प्र. इस शो के कान्सेप्ट के बारे में आपके क्या विचार है?
शो का कान्सेप्ट स्टोरी सब चैनल का निर्णय होता हैं। चैनल की सोच होती है कि उसे कौन से व कैसे शो दिखाना हैं। मेरे लिए तो यह रोल बहुत अच्छा है। मेरे लिए यह शो इसलिए भी अच्छा है कि मुझे सविता प्रभु व मनीष के साथ काम करने का मौका मिला। मैं सविता प्रभु की फैन हूं और उनकी बहुत इज्जत करती हूं उनके काम की में प्रशंसक हूं और उनके साथ काम करना मेरे लिए गौरव की बात है में बहुत खुश हूं।
प्र. इस शो के लिए आपने क्या तैयारी की है?
मैं हमेशा अपना 100 प्रतिशत देने का पूरा प्रयास करती हूं और चैनल वाले व प्रोडक्शन हाउस की किरदार के लिए जो कल्पना है उसे पूरा करने का प्रयास करती हूं। एक तकिया कलाम शब्द है माला गले बला टले उसका उपयोग किया है। ऋचा व दीपक इस शो को बहुत मेहनत से हेन्डल किया है और इस शो में जादु जगाया है।  
प्र. इस शो से आपकी क्या अपेक्षा है?
हमारी पूरी टीम शो के लिए दिन रात काम करती है मेहनत करती है तो अपेक्षा रहती है कि आप इस शो को देखें। हम प्रोफेशनलीजम से पूरा प्रयास करके मेहनत करते है तो यह अपेक्षा जरुर रहती है कि शो सफल हो।
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: मेरे किरदार में सिर्फ आंखों का प्रभावी उपयोग किया गया हैः सुधा चन्द्रन Rating: 5 Reviewed By: newsforall.in