ताज़ा ख़बर

किताब घोटाले की जांच को केन्द्रीय टीम भेजने पर बाजवा ने केन्द्रीय मंत्री का किया धन्यवाद

चंडीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने शिक्षा मंत्री सिकंदर सिंह मलूका द्वारा किए गए कथित किताब घोटाले के गंभीर मामले की जांच के लिए केन्द्र सरकार द्वारा टीम भेजे जाने का स्वागत किया है। उन्होंने केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एमएम पल्लम राजू का प्रदेश कांग्रेस की सर्वशिक्षा अभियान व राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत केन्द्रीय फंडों में घोटाले की जांच किए जाने संबंधी मांग को मानने पर धन्यवाद किया है। बाजवा ने कहा कि एआईसीसी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले में नोटिस लेते हुए उनको मामले की गंभीरता से जांच करने का भरोसा दिया था क्योंकि किताब घोटाला वित्तीय घोटाले के साथ नैतिकता का भी घोटाला है। उन्होंने कहा कि मलूका ने शिक्षा विभाग की छवि को नुकसान पहुंचाया है। मगर वह अपनी गलती मानने के बजाय इस तरह का व्यवहार कर रहे हैं, जैसे उन्होने विभाग पर चार चांद लगा दिया हो। घोटाले की जिम्मेदारी लेने के बजाय वह इस्तीफा देने से इनकार कर रहे हैं। अफसोसजनक है कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अपने दागी मंत्री का बचाव कर रहे हैं और शर्मनाक जांच के सहारे मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री के पास अभी भी समय है कि वह निष्पक्ष जांच का आदेश दें और मलूका को कैबिनेट से बर्खास्त करें। नहीं तो, पंजाब के लोग आकाली-भाजपा गठबंधन को उनके साथ इस धोखेबाजी के लिए माफ नहीं करेंगे। स्कूलों में किताबों की सप्लाई न होने से पहली तिमाही की पढ़ाई खराब हो चुकी है।
 (अपनी बातों को जन-जन तक पहुंचाने व देश के लोकप्रिय न्यूज साइट पर समाचारों के प्रकाशन के लिए संपर्क करें- Email ID- contact@newsforall.in तथा फोन नं.- +91 8922002003.)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: किताब घोटाले की जांच को केन्द्रीय टीम भेजने पर बाजवा ने केन्द्रीय मंत्री का किया धन्यवाद Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल