ताज़ा ख़बर

गुजरात की राजनीति में गंदी सीडी का गेम, हार्दिक पटेल को बदनाम करने की ‘साजिश’!

अहमदाबाद। गुजरात में विधासनभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव की वोटिंग 9 और 14 दिसंबर को होगी। चुनाव में अपनी जीत के लिए सभी राजनीतिक दल कमर कस चुके हैं। इन सबके बीच गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल की कथित तौर पर एक सीडी लीक होने से हंगामा मच गया है। इस सीडी के बारे में कहा जा रहा है कि हार्दिक एक कमरे में किसी महिला के साथ हैं। हार्दिक पटेल ने हफ्ते भर पहले ही एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए इस तरह की सीडी के सामने आने की बात की शंका जताई थी। ये सीडी गुजरात के लोकल न्यूज़ चैनल्स पर टेलीकास्ट हो रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये वीडियो इसी साल 16 मई का है। आपको बता दें कि जनसत्ता.कॉम इस वीडियो की किसी भी हाल में पुष्टि नहीं करता है। इससे पहले छत्तीसगढ़ के एक बीजेपी नेता की सीडी का मामला सामने आया था जिसमें पूर्व पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के बाद काफी हो हल्ला मचा था।
गुजरात में ही इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव रहे संजय जोशी की भी कथित सीडी सामने आई थी। वीडियो के सामने आने के बाद हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर इसपर अपनी बात रखी है। हार्दिक पटेल ने सोमवार दोपहर ट्वीट करते हुए लिखा- अब गंदी राजनीति की शुरुआत हो गई है। मुझे बदनाम कर लो, कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा, लेकिन गुजरात की महिलाओं का अपमान किया जा रहा है। इससे पहेल बीते 5 नवंबर को ही हार्दिक पटेल ने कहा था कि गुजरात चुनावों में फायदा पाने के लिए बीजेपी सेक्स सीडी के जरिए उन्हें बदनाम कर सकती है। हार्दिक ने कहा था कि बीजेपी ने एक फर्जी सेक्स सीडी तैयार कराई है, जिसका इस्तेमाल वह चुनावों से पहले मुझे बदनाम करने के लिए करेगी। आप बीजेपी के इसके अलावा उम्मीद ही क्या कर सकते हैं? इसलिए इंतजार करिए और देखिए।
इस बाबत बीबीसी ने कहा है कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की एक कथित सीडी सामने आई है जिसमें हार्दिक के एक लड़की के साथ होने का दावा किया गया है. हार्दिक पटेल ने सीडी को फ़र्ज़ी बताते हुए कहा है, "इन लोगों की योजना अब गंदी राजनीति की है. ऐसी बहुत सारी सीडी ये लोगों के बीच भेजेंगे. ये सब कुछ एक योजना के तहत हो रहा है." हार्दिक ने कहा, "अगर मैं हूं तो मैं खुलेआम बोल दूंगा उसमें कोई परेशानी नहीं है, जो करता हूं छाती ठोककर करता हूं, जो बोलता हूं कड़वा बोलता हूं." हार्दिक ने कहा कि चुनाव में जो पब्लिक के बीच नहीं जा सकते हैं वो सीडी लाकर गंदी राजनीति कर रहे हैं. सीडी जारी करने वाले पाटीदार नेता अश्विन संकड़ासरिया ने कहा है, "हार्दिक का चरित्र सबके सामने लाने के लिए ये सीडी जारी की है." उन्होंने स्थानीय मीडिया को बताया, "ये सीडी मसूरी की है और जो लड़की हार्दिक पटेल के साथ दिख रही है वो भी पाटीदार ही है. लड़की बदनाम न हो इसलिए चेहरा छुपाया गया है."
वहीं हार्दिक पटेल का कहना है कि गुजरात की महिलाओं का अपमान किया जा रहा है. एक ट्वीट में हार्दिक ने कहा, "अब गंदी राजनीति की शुरुआत हो गई हैं. मुझे बदनाम कर लो कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा, लेकिन गुजरात की महिलाओं का अपमान किया जा रहा हैं." पाटीदार आंदोलन से जुड़े हार्दिक पटेल गुजरात चुनावों में लोगों से भाजपा के ख़िलाफ़ वोट करने की अपील कर रहे हैं. वहीं ट्विटर पर भाजपा कार्यकर्ता हार्दिक पटेल की कथित सीडी के लिंक ट्वीट कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस समर्थक सामाजिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने ट्वीट किया, "सीडी में दिख रहा युवक हार्दिक पटेल जैसा नहीं है. ये किसी की निजता का हनन है. नरेंद्र मोदी और विजय रूपाणी की सरकार कितनी बेचैन हो गई है." साभार जनसत्ता/बीबीसी 
राजीव रंजन तिवारी (संपर्कः 8922002003)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: गुजरात की राजनीति में गंदी सीडी का गेम, हार्दिक पटेल को बदनाम करने की ‘साजिश’! Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल