ताज़ा ख़बर

‘कामेडी दंगल’ सकारात्मक और उत्साह से लबरेज शो है

अनिता हसनंदानी एक बेहद संवेदनशील टीवी आर्टिस्ट हैं। उन्होंने साक्षात्कार में कई सवालों का बेबाक जवाब दिया। पढ़िए इंटरव्यूः
सवालः आप ‘कामेडी दंगल’ का हिस्सा हैं, क्या सेट पर भी दंगल होता है?  
जवाबः नहीं, कोई दंगल नहीं होता, बस शो में मस्ती होती है। यह बहुत ही सकारात्मक और उत्साह से भरपूर शो है, इस शो की तरह ही इसके सारे कलाकार बड़े ही दिलचस्प हैं।
सवालः कामेडी शो में काम करने का अनुभव कैसा रहा?
जवाबः ‘कामेडी दंगल’ मेरा दूसरा कामेडी शो है। इससे पहले भी मैंने कुछ अन्य कामेडी शोज में काम किया है। इसलिये, इस बार जब मुझे ‘कामेडी दंगल’ का आफर मिला, तो मुझे पहले से कहीं अधिक खुद पर भरोसा था। मैंने पहले जिस तरह के शोज किये हैं, उससे यह काफी अलग है। मुझे लगता है कि एक कलाकार के रूप में इस शो ने मुझे तनाव से मुक्त किया है। मैं सचमुच इस शो का खूब आनंद ले रही हूं और हमारे साथ काम करने के लिये बहुत ही बेहतरीन टीम है, जिससे मजा और भी बढ़ जाता है।
सवालः अनु मलिक के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?  
जवाबः वो बहुत अच्छे इंसान हैं। हर दिन जब वो शूट के लिये आते हैं तो अपने साथ ढेर सारा उत्साह लेकर आते हैं। इतना ही नहीं, भारती और अनु मलिक दोनों ही सेट पर बहुत सारी मस्ती करते हैं, इसलिये इस शो में काम करना बहुत अच्छा है, जहां आपको लाफ्टर थैरेपी मिलती है।
सवालः क्या अनु मलिक ने आपकी टीम के साथ कोई योजना बनाई थी या फिर कोई सलाह दी थी?
जवाबः नहीं, उन्होंने कोई सलाह नहीं दी, लेकिन जब भी एक्ट अच्छा होता था वो तारीफ करते थे और बधाई देते थे। मुझे काफी पाजिटिव एनर्जी और वाइब्स मिलीं। जब मैं अपने नियमित शो के शूट के बाद सेट पर आती थी, यह शो तनाव से राहत पहुंचने वाला होता था और सारा तनाव दूर जाता था। पांच दिन के थका देने वाले शेड्यूल के बाद, मैं ‘कामेडी दंगल’ की शूटिंग के लिये रीचार्ज हो जाती थी।
सवालः आप हर एक्ट के लिये तैयारी कैसे करती थीं?
जवाबः आम डेली सोप की शूटिंग की तैयारी करने की तुलना में ये एक्ट पूरी तरह अलग होते थे। कई बार हम शूटिंग के दो-तीन दिन पहले से रिहर्सल शुरू कर देते थे। कभी-कभी हम ग्रुप्स में स्क्रिप्ट पढ़ने के सेशन भी करते हैं।
सवालः आपकी टीम में कई सारी नामचीन शख्यिसत हैं? उनके साथ आपकी बान्डिंग कैसी है और शो में सबसे अच्छी बान्डिंग किसके साथ है?
जवाबः सभी बहुत अच्छे लोग हैं और अब वो परिवार बन चुके हैं। मैं सबसे ज्यादा भारती के साथ जुड़ी। इससे पहले भी मैंने उनके साथ एक शो किया था और यही वजह थी कि हमारे बीच अच्छा तालमेल है।
सवालः आप अनु मलिक की टीम में हैं, लेकिन आपकी ज्यादा बान्डिंग भारती के साथ है?
जवाबः हां, क्योंकि वो मेरी पुरानी दोस्त हैं और मैं उन्हें ज्यादा पसंद करती हूं। वैसे हमारा आखिरी लक्ष्य लोगों को हंसाना होता है और लोगों के चेहरे पर खुशी लाना होता है।  
सवालः ‘कामेडी दंगल’ में किसी को बाहर नहीं किया जायेगा, फिर विजेता किस तरह घोषित होगा?
जवाबः कोई विजेता नहीं है और कोई हारने वाला नहीं। विजेता वो होगा जो लोगों को सबसे अधिक हंसायेगा। दर्शक सबसे बड़े आलोचक होते हैं। यहां कोई प्रतियोगिता नहीं है, केवल विशुद्ध मनोरंजन है।
सवालः आपके हिसाब से स्टैंड-अप कामेडी या स्किट कामेडी में से क्या बेहतर होता है?
जवाबः मुझे लगता है दोनों ही अपने-अपने रूप में मनोरंजक हैं, लेकिन ‘कामेडी दंगल’ में स्टैंड अप कामेडी काफी अनूठी है। उनमें से कुछ कामेडियन तो यूट्यूब पर बहुत चर्चित हैं। उनके स्टैंड-अप का स्टाइल काफी अलग है, इसलिये निजी तौर पर मुझे यह ज्यादा पसंद आया।
सवालः आप ‘कामेडी दंगल’ से अपने साथ क्या ले जाने वाली हैं?
जवाबः मैं अपने साथ केवल यह बात लेकर जाने वाली हूं कि जीवन में हंसना बहुत जरूरी है। आज के व्यस्त जीवन में हम काफी तनाव लेते हैं, इसलिये मनोरंजन का होना जरूरी है। इस शो के बाद, मैं निश्चित रूप से टेलीविजन पर कुछ लाइव कामेडी एक्ट और कामेडी शोज देखूंगी।  

www.newsforall.in में खबरों के प्रकाशन के लिए संपर्क करें, contact@newsforall.in, फोन- 8922002003 (राजीव रंजन)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: ‘कामेडी दंगल’ सकारात्मक और उत्साह से लबरेज शो है Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल