ताज़ा ख़बर

नारी सुरक्षा और सम्मान के लिए डॉ स्वतंत्र जैन की पेटिशन का हिस्सा बनकर सहयोग दें

नई दिल्ली। स्त्री की सुरक्षा और उसका सम्मान आज हमारे देश का एक गंभीर विषय है। जिसको लेकर सरकार आये दिन कोई न कोई नया कानून तो ले आती है किन्तु महिलाओं के सम्मान को सुरक्षित रखने में नाकामयाब रहती है। नारी सुरक्षा और सम्मान के लिए डॉ स्वतंत्र जैन ने एक मुहिम छेड़ी है जिसका आप भी हिस्सा बन सकते हैं। आपको बता दें कि डॉ जैन हमेशा ऐसे जनहित के कार्य करते हैं जो देश और लोगों के विकास में भागीदार बनते हैं। आइये जानते हैं कि नारी सुरक्षा और उनके सम्मान में डॉ स्वतंत्र जैन की पेटिशन क्या है?  

Petition का लिंक :- “Country Heads”: Security, Safety, Dignity, Freedom For Women – Sign the Petition! https://www.change.org/p/country-heads-security-safety-dignity-freedom-for-women-975826d9-7b2f-4cb0-a197-b7db90e3d524?recruiter=734547740&utm_source=share_petition&utm_medium=whatsapp

• नारी सुरक्षा, स्वतंत्रता और सम्मान को सुनिश्चित करें –
1. बाल तथा महिला तस्करी का एकमात्र मुख्य कारण भिक्षावृत्ति तथा वेश्यावृत्ति है. अतः भिक्षावृत्ति तथा वेश्यावृत्ति को गैर कानूनी माना जाए तथा ऐसे सभी बच्चों तथा महिलाओं को प्रशासन अपने अधिकार में लेकर उनके परिवार को ढूंढने की कोशिश करे तथा तब तक उनको बाल व महिला सुधार गृह में रख कर कुटीर या लघु उद्योग का प्रशिक्षण दिया जाए.

2. आधुनिक सेक्स सेंटरों या वेश्यागृहों में महिलाओं पर हो रहे पाशविक बर्बर अत्याचारों से हो रही उनकी दर्दनाक पीड़ा, बेबसी तथा मजबूरी को देखते हुए सभी वेश्यागृहों को तत्काल प्रभाव से बंद किया जाना चाहिए. सभी वेश्यावृत्ति करने वाली महिलाओं या करवाने वाले लोगो के पुनर्वास की व्यवस्था बनाई जाये. लेकिन अगर आगे से किसी ने वेश्यावृत्ति की या करवाई, तो उसे तत्काल गिरफ्तार कर आजीवन कारावास की सजा दी जाये. इसके लिए हमारे ट्रस्ट द्वारा कार्य-योजना बनाकर मदद, सहयोग और सहायता प्रदान की जायेगी.

3. सेक्स जीवन की अनिवार्यता है. अतः किसी भी व्यक्ति की सेक्स की जरुरत की पूर्ति के लिए शासन की ओर से यौन-संतुष्टि-केंद्र खोले जायें. इन केन्द्रों में न्यूनतम मूल्य पर कोई भी इच्छुक व्यक्ति जाकर सभी यौन क्रियाओं में सक्षम अपनी पसंद के फुल साइज़ रोबोट सेक्सडॉल की सेवाएँ ले सकता है.

4. बलात्कार की भीषण और गंभीर समस्या को देखते हुए अगर किसी व्यक्ति ने किसी भी महिला के साथ दुराचार किया, तो तत्काल प्रभाव से उसके अंग विशेष को निष्क्रिय कर दिया जाए. फिर उस व्यक्ति या समूह पर फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाए. तीन माह में ही इस कोर्ट को अपना निर्णय देना होगा. अपराध प्रमाणित होने पर आजीवन कारावास के साथ ही उसका यह अंग निकाल दिया जाए. इसके लिए हमारे ट्रस्ट द्वारा कार्य-योजना बनाकर मदद, सहयोग और सहायता प्रदान की जायेगी.

5. हर महिला की इज्जत, मर्यादा, स्वाभिमान तथा सम्मान की हर तरह से रक्षा की जाना अनिवार्य है. इस सम्बन्ध में किसी भी व्यक्ति की कोई भी तरह की लापरवाही होने पर उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जायेगी. इसके लिए हमारे ट्रस्ट द्वारा कार्य-योजना बनाकर मदद, सहयोग और सहायता प्रदान की जायेगी.

6. महिलाओं के मान-सम्मान और प्रतिष्ठा का विशेष ध्यान रखा जाए तथा उनको विभिन्न क्षेत्रों में निशुल्क प्रशिक्षण, रोजगार तथा गृह उद्योग के साधन उपलब्ध करवाए जायेंगे. आप चाहे, तो इसके लिए हमारे ट्रस्ट द्वारा कार्य-योजना बनाकर मदद, सहयोग और सहायता प्रदान की जायेगी.

7. लावारिस नवजात शिशुओं, बच्चों तथा महिलाओं के लिए पूरे देश में पुनर्वास केंद्र खोले जायें. इसके लिए हमारे ट्रस्ट द्वारा कार्य-योजना बनाकर मदद, सहयोग और सहायता प्रदान की जायेगी.

8. विश्व की आधी आबादी महिलाओं की है और उन्हें हक है कि वे अपने बारे में खुद ही निर्णय करें.

9. पुरुष श्रेष्ठता वाली मानसिकता को छोड़ने से ही हम पुरुषों द्वारा किये जा रहे नारियों पर किये जा रहे रेप, गेंग रेप, शोषण तथा अत्याचार पर नियंत्रण कर उन्हें सुरक्षा तथा मान-सम्मान दे सकते हैं.

10. इस संसार में भूंख, कुपोषण, बीमारी, रोजगार आदि समस्याएं कम नहीं हैं और हमे उन पर नियंत्रण करने की कोशिश करनी चाहिए.

11. लेकिन ऐसे नारी विरोधी लेखों के द्वारा हम अपनी मूल समस्याओं की असफलता छिपाने की कोशिश कर रेप, गेंग रेप, शोषण तथा अत्याचार करने वालों का पोषण ही कर रहे हैं.

12. मुक्तियाँ विश्व शांति, सुख, समृद्धि ट्रस्ट द्वारा विगत बीस सालों से लोकहित, महिला सुरक्षा, सामाजिक उत्थान, समभाव और लोक स्वास्थ्य के लिये कार्य किया जा रहा है एवं बीमार व पीड़ित लोगों का निशुल्क उपचार भी किया जा रहा है और साथ ही दीन-हीन एवं गरीब लोगो की बेबसी, लाचारी और परेशानियो को भी दूर करने की कोशिश की जा रही है।

13. महिला सुरक्षा के सभी क्षेत्रों में सुधार और क्रियान्वय के लिए हमारे ट्रस्ट द्वारा कार्य-योजना बनाकर मदद, सहयोग और सहायता प्रदान की जायेगी।  

आपकी किसी भी समस्या या बीमारी के निशुल्क समाधान के लिए कृपया संपर्क करें – 
डॉ. स्वतंत्र जैन अध्यक्ष : मुक्तियाँ विश्व शांति, सुख, सम्रद्धि ट्रस्ट 
मोब. : 07777870145 इमेल : drswatantrajain@gmail.com वेब साईट : http://www.muktiya.com/ फेसबुक : https://www.facebook.com/Muktiya-262322500538956/ https://www.facebook.com/drswatantrajain https://www.facebook.com/groups/497930400362599/ https://www.facebook.com/groups/drswatantrajain/ https://www.facebook.com/groups/1659544197625682/
राजीव रंजन तिवारी (संपर्क- 8922002003)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: नारी सुरक्षा और सम्मान के लिए डॉ स्वतंत्र जैन की पेटिशन का हिस्सा बनकर सहयोग दें Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल