ताज़ा ख़बर

महिलाओं पर बीजेपी की मानसिकता ज़ाहिर, विनय कटियार ने पार की नीचता की हद

(इसे भी पढ़ें) एनडीटीवी का शो बीच में छोड़कर भागे कटियार 
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी को कांग्रेस-समाजवादी पार्टी के गठबंधन का स्टार कैंपेनर माना जा रहा है। इस गठबंधन को बनाने में भी उनकी अहम भूमिका रही है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के नेता विनय कटियार ने उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "क्या फर्क पड़ता है। उनसे ज़्यादा सुंदर और ख़ूबसूरत और भी लड़कियां हैं जो स्टार कैंपेनर हैं. हीरोइन हैं और कई कलाकार हैं।" लेकिन विनय कटियार को अंदाज़ा भी नहीं रहा होगा उनकी इस टिप्पणी का बेहद आक्रामक अंदाज़ में प्रियंका गांधी जवाब दे देंगी। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रियंका गांधी के जवाब को ट्वीट किया है, जिसमं प्रियंका ने कहा है, "वे सही हैं, उनके पास ऐसी महिलाएं हैं. लेकिन क्या बीजेपी मेरे साथियों को इस नज़रिए से देखती है, जो मज़बूत हैं, बहादुर और ख़ूबसूरत महिलाएं हैं? ये महिलाएं जहां हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफ़ी मुश्किलों का सामना किया है। अगर ऐसा है तो मुझे और भी हंसी आ रही है क्योंकि उन्होंने आधी आबादी के बारे में बीजेपी के माइंडसेट को ज़ाहिर कर दिया है।" रणदीप सुरजेवाला ने प्रियंका गांधी के जवाब के साथ विनय कटियार की आलोचना वाले कई ट्वीट एक साथ किए हैं। इसमें एक ट्वीट ये है, "अगर मोदीजी और अमित शाह के मन में देश की महिलाओं के प्रति ज़रा भी सम्मान है तो विनय कटियार के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने का साहस दिखाएं।"  
एनडीटीवी का शो बीच में छोड़कर भागे कटियार 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी पर टिप्पणी करने के बाद विवादों में घिरे बीजेपी के नेता विनय कटियार ने अपनी दलील में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम खींचकर अपने लिए स्थिति को और खराब कर लिया. पहले तो कटियार ने यह कहा कि उनकी पार्टी में प्रियंका गांधी से ज्यादा खूबसूरत स्टार प्रचारक हैं। इसके बाद अपनी इस बात को समझाते हुए उन्होंने माफी मांगने से इंकार किया और कहा कि 'स्मृति ईरानी भी अच्छा भाषण देकर भीड़ जुटा लेती हैं।' गौरतलब है कि विनय कटियार ने यह कहते हुए विवाद छेड़ दिया है कि 'प्रियंका गांधी से कहीं ज्यादा सुंदर प्रचारक हमारे पास हैं।' उनसे पूछा गया था कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी से यूपी के चुनावी अभियान पर किसी तरह का असर पड़ेगा। यूपी चुनावी अभियान में कांग्रेस की स्टार प्रचारक लिस्ट में प्रियंका गांधी का नाम भी है। विनय के बयान पर प्रियंका गांधी की प्रतिक्रिया को उनकी एक सहयोगी प्रीती सहाय ने साझा किया है। सहाय ने जो बयान साझा किया है उसके मुताबिक प्रियंका इस टिप्पणी पर हंसी और उन्होंने कहा 'मेरी सहयोगी जो मजबूत, बहादुर और खूबसूरत हैं और काफी मेहनत से यहां तक पहुंची हैं, अगर वह (कटियार) उनके बारे में ऐसा सोचते हैं तो मुझे और ज्यादा हंसी आती है।' बाद में कटियार ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि उन्होंने तो पत्रकार के सवाल के जवाब में यह कहा था कि 'प्रियंका खूबसूरत हैं लेकिन और महिलाएं भी सुंदर हैं।' जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि खूबसूरती से ज्यादा भीड़ जुटाई जा सकती है, तो उनका जवाब था - नहीं नहीं...ये सब बकवास है। स्मृति ईरानी भी खूबसूरत हैं और वह भी अभियान में हिस्सा लेती हैं।' जब उनसे और सवाल पूछे गए तब वह माइक उतारकर शो को बीच में ही छोड़कर चले गए। उधऱ बीजेपी की शायना एनसी ने कटियार की टिप्पणी का यह कहते हुए बचाव करने की कोशिश की है कि 'यह टिप्पणी बीजेपी की महिलाओं की बोलने की प्रतिभा के बारे में थी कि किस तरह वह अच्छा भाषण देकर जनता को अपनी ओर खींच पाती हैं।' साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 'औरतों को चीज़ समझना गलत है।' प्रियंका के जवाब पर कटियार ने कहा 'मेरे मन में प्रियंका गांधी के लिए बहुत सम्मान है, वह जो चाहें वो कह सकती हैं.' उधर राजनेता शरद यादव ने भी महिलाओं को लेकर एक विवादित टिप्पणी की जब उन्होंने कहा कि वोट की इज्जत, बेटियों की इज्जत से ज्यादा बड़ी है. दिलचस्प है कि कटियार ने यादव के इस बयान की निंदा की थी और कहा था कि यादव को माफी मांगनी चाहिए।
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: महिलाओं पर बीजेपी की मानसिकता ज़ाहिर, विनय कटियार ने पार की नीचता की हद Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल