ताज़ा ख़बर

68वें गणतंत्र दिवस, राजपथ पर निकली शौर्य और संस्कृति की झांकी

(यह भी पढ़ें) गणतंत्र दिवस की ख़ुशी तो है पर जवानों के शहीद होने का गम भी कम नहीः सिने स्टार राजपाल  यादव
नई दिल्ली। देश गुरुवार को 68वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। दिल्ली में राजपथ पर सैन्य शक्ति और सांस्कृतिक कौशल का प्रदर्शन किया जा रहा है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सैन्य बलों की सलामी ले रहे हैं। अबुधाबी के राजकुमार मोहम्मद बिन जायेद को गुरुवार को भारत के गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य अतिथि बनाया गया है। इसके अलावा पहली बार परेड में संयुक्त अरब अमीरात के जवानों का दस्ता भी सेना के जवानों के साथ परेड में नजर आया। यूएई के दस्ते में 149 जवान शामिल थे जिसमें 35 संगीतकार थे। झंडोत्तोलन के बाद राष्ट्रगान हुआ। इस दौरान 21 तोपों की सलामी दी गई। राष्ट्रपति मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी तिरंगे को सलामी दी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सेना प्रमुख बिपिन सिंह रावत, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी.एस धनोआ और नौसेना प्रमुख सुनील लांबा मौजूद थे। मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद दो मिनट का मौन भी रखा। परेड में जहां सारी दुनिया में सबसे अधिक विभिन्नता वाले देश भारत को एक सिरे में पिरोने वाली उसकी हर कोने की सांस्कृतिक समृद्धि को दर्शाया, वहीं अत्याधुनिक हथियारों, मिसाइलों, विमानों और भारतीय सैनिकों के दस्तों ने देश के किसी भी चुनौती से निपट सकने की ताकत का अहसास कराया। सबसे अंत में रोमांच से भर देने वाले वायु सेना के अत्याधुनिक विमानों को राजपथ के उच्च्पर से हैरतअंगेज कारनामों के साथ उड़ान भरते देख कर उन विमानों की ताकत के साथ ही वायुसेना के पायलटों का हुनर और जांबाजी का अहसास हुआ।
ससपा मुख्यालय पर झंडारोहण के बाद बोले सिने स्टार और पार्टी के राष्ट्रीय प्रचारक राजपाल यादव, कहा- 'गणतंत्र दिवस की ख़ुशी तो है पर जवानों के शहीद होने का गम भी कम नही'
26 जनवरी की सुबह नॉएडा स्थित पार्टी कार्यालय पर राष्ट्रीय महासचिव कुलदीप यादव की अगुवाई में स्टार प्रचारक और मशहूर सिनेस्टार राजपाल यादव ने गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण किया। इस मौक़े पर नॉएडा से प्रत्याशी मो.जावेद खान समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। शहीदों को याद किया गया और श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही साथ सभी आजादी के लिए शहीद होने वाले महापुरुषों को नमन किया गया। इस दौरान राजपाल यादव जी ने अपने अन्दाज़ में गणतंत्र दिवस पर मैसेज दिया। उन्होंने कहा- "मेरे आदरणीय बुज़ुर्गों, माताओं बहनो व साथियों आप सबको राजपाल यादव का नमस्कार आज इस गणतंत्र दिवस के मौक़े पर मैं आप सबको बहुत बहुत बधाई देता हूँ और उन सभी शहीदों और राज नेताओं के प्रति सम्मान प्रकट करता हूँ जिनके बलिदान और निरंतर प्रयास से ये शुभ दिन आया है, ये और शुभ इसलिए भी है कि ये आपकी सर्व समभाव पार्टी का पहला गणतंत्र दिवस है।" साथ ही साथ जम्मू और कश्मीर में घटी दुर्घटना और उसमें शहीद सैनिकों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया गया। कुलदीप यादव जी ने कहा कि "हम भगवान से प्रार्थना करते है कि भगवान शहीदो के परिवार को इस दुःख की घड़ी से निकलने की शक्ति दें।  
                                                                                          राजीव रंजन तिवारी, संपर्क- 8922002003
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: 68वें गणतंत्र दिवस, राजपथ पर निकली शौर्य और संस्कृति की झांकी Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल