ताज़ा ख़बर

यूपी की जनता को अभी तक ठगा गया, अब कांग्रेस ही विकल्प: शीला दीक्षित

लखनऊ। लखनऊ में रोड शो के बाद मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि यूपी में विकास नहीं हुआ है। यहां की जनता को सिर्फ ठगा गया है, ऐसे में अब लोगों के पास सिर्फ कांग्रेस ही एक मात्र विकल्प है। शीला ने कहा कि यूपी में ‌तभी तक विकास हुआ जब तक एनडी तिवारी मुख्यमंत्री रहे। हमें अबव फिर से ‌यूपी को उसी विकास के रास्ते पर ले जाना है। रोड शो के दौरान कार्यकर्ताओं के उत्साह से खुश शीला ने उन्हें संदेश दिया कि कार्यकर्ताओं को यही उत्साह चुनाव तक बनाए रखना चाहिए, जिससे कि यूपी में कांग्रेस की सरकार बनें। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष बनाए जानें पर राज बब्बर ने प्रियंका वाड्रा को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हम यूपी में कांग्रेस का सूखा खत्म करेंगे और सरकार बनाएंगे। राज ने बुंदेलखंड को लेकर सपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि बुंदेलखंड आज भी पिछड़ा हुआ है, वहां के लोगों के पास पानी तक नहीं है, यूपी की सरकार ने बुंदेलखंड के लोगों के लिए कुछ नहीं किया।  
रोड शो के दौरान मंच टूटा, बब्बर और दीक्षित को हल्की चोटें आई 
उत्तरप्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र यूपी कांग्रेस ने लखनऊ में शक्ति प्रदर्शन किया। इसी के तहत कांग्रेस की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर अपने पहले दौरे पर लखनऊ पहुंचे। एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस मुख्यालय तक जगह जगह होर्डिंग-बैनर लगे हुए थे। राज बब्बर और शीला दीक्षित एक खुली गाड़ी में एयरपोर्ट से आगे निकले लेकिन बीच रास्ते में ट्रक पर बना मंच टूट गया जिससे दोनों वहीं गिर गए लेकिन ख़ास चोट नहीं आई है। एनडीटीवी के संवाददाता कमाल ख़ान ने बताया है कि किसी भी नेता को ज्यादा चोट नहीं आई है। उन्होंने बताया कि जो भी नेता पद हासिल करन के बाद लखनऊ आता है, एयरपोर्ट से ही एक जुलूस में ट्रक पर खड़े होकर वह नेता जनता का अभिवादन करता है। आने वाले उत्तरप्रदेश चुनाव में कांग्रेस द्वारा टीम का ऐलान किए जाने के बाद राज बब्बर, शीला दीक्षित, प्रमोद तिवारी और संजय सिंह भी ऐसे ही एक जुलूस में लोगों से मिल रहे थे। यह सभी नेता ट्रक के ऊपर एक तख़त पर खड़े थे लेकिन शायद उसका पाया कमज़ोर था जिसकी वजह से मंच हिल गया और यह सभी लोग गिर गए। हालांकि इन सभी नेताओं को मामूली धक्का लगा और ज्यादा चोट भी नहीं लगी। इस घटना के बाद रोड शो को खत्म कर दिया गया। गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस ने आगामी यूपी चुनाव के मद्देनज़र अपनी टीम का ऐलान किया है जिसमें शीला दीक्षित को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है। संजय सिंह को यूपी में प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया और आरपीएन सिंह को उपाध्यक्ष बनाया गया है। कांग्रेस ने यूपी के चुनावों के लिए एक संयोजन समिति भी बनाई है, जिसके अध्यक्ष प्रमोद तिवारी होंगे। इसके सदस्यों में मोहसिना किदवाई, सलमान ख़ुर्शीद, राजीव शुक्ला, श्रीप्रकाश जायसवाल, रीता बहुगुणा, सलीम शेरवानी और प्रदीप जैन आदित्य, पीएल पुणिया, निर्मल खत्री, प्रदीप माथुर शामिल हैं। खबरों के मुताबिक, प्रियंका भी जोर-शोर से प्रचार करेंगी।
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: यूपी की जनता को अभी तक ठगा गया, अब कांग्रेस ही विकल्प: शीला दीक्षित Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल