ताज़ा ख़बर

बैंकॉक में मंदिर में आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत, 80 से अधिक घायल

बैंकाक। थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के मध्य स्थित इरावन धार्मिक स्थ्ल पर जबरदस्त धमाका हुआ है। इस धमाके में अब तक 15 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 80 से ज्याादा लोग घायल हुए हैं। घायलों में अधिकतर विदेशी सैलानी हैं। थाई पुलिस के मुताबिक ये एक आतंकी हमला है। जिस इलाके में विस्फोट हुआ वो बैंकॉक का बिजनेस हब कहा जाता है। थाइलैंड के राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता ले. जनरल प्राउत कहा, 'मैं धमाके की पुष्टि करता हूं, लेकिन धमाका किस प्रकार का था, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।' बताया जा रहा है कि घटना स्थल पर कई छत-विक्षत शव पड़े हैं।
बताया जा रहा है कि बम किसी मोटर साइकिल पर रखा गया था। थाई पुलिस के मुताबिक ये एक आतंकी हमला है। भगवान ब्रह्मा का ये मठ काफी मशहूर है और बैंकॉक के मुख्य व्यकवसायिक केंद्र में स्थित है। हजारों की संख्याम में बौद्ध श्रद्धालु यहां प्रतिदिन आते हैं। यह तीन तरफ से बड़े शॉपिंग मॉल्सज से घिरा है जबकि इसके एक तरफ मुख्या सड़क है। धमाके के बाद पुलिस बल और एंबुलेंस घटना स्थघल की तरफ रवाना हो गए। बैंकॉक में भारतीय राजदूत हर्ष शृंगला ने बताया कि विस्फोट के कारणों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। किसी भारतीय के हताहत होने की भी कोई खबर नहीं है। हम पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं। बैंकॉक थाइलैंड का कमर्शल हब भी है।
थाइलैंड के मीडिया की रिपोर्ट्स ने वहां के अधिकारियों के हवाले से बताया है कि यह शक्तिशाली विस्फोट बम के जरिए किया गया। खबरों के मुताबिक यह ब्लास्ट बैंकॉक के इरावन मंदिर के पास हुआ। इस इलाके के आसपास अक्सर पर्यटकों को चहल-पहल रहती है। सोशल मीडिया में आ रही ब्लास्ट की तस्वीरों में घटनास्थल का बेहद भयावह नजारा दिख रहा है। घायल लोग जहां-तहां पड़े हुए हैं। इस ब्लास्ट के पीछे किसका हाथ है, अभी यह पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि यह बम किसी बाइक में रखा गया था। ब्लास्ट से करीब 45 वाहनों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है।
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: बैंकॉक में मंदिर में आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत, 80 से अधिक घायल Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल