ताज़ा ख़बर

पूर्वांचल की शानः इजी-वे और सत्यम सेल्स, नाम ही काफी है


एचएन सिंह (जेपी काम्पलेक्स के निकट) इजी-वे और असुरन पोखरा के निकट (मेडिकल रोड, बसारतपुर) में खुले इजी-वे की नई यूनिट सत्यम सेल्स ने तो हलचल मचा रखा है। खास बात यह है इन दोनों प्रतिष्ठानों का जैसा नाम है, वैसा ही इनका काम है। इजी-वे यानी हर समस्या के निदान की आसान राह। वहीं सत्यम सेल्स पर बैठने वाले स्टाफ को प्रोपराइटर हरदिल अजीज और बेहद लोकप्रिय मृदुभाषी प्रवीण गुप्ता का साफ-साफ निर्देश है कि अन्य दुकानदारों की तरह ज्यादा लाभ कमाने के लिए झूठ और फरेब का सहारा नहीं लेना है। यहां गोरखपुर की मशहूर इन दोनों दुकानों पर ग्राहकों इस कदर भरोसा है कि यहां कभी भी कुछ गड़बड़ हो ही नहीं सकता। हमेशा चेहरे मुस्कान बिखेरने वाले और ग्राहकों से बातचीत में मर्यादा का ख्याल रखने वाले प्रवीण गुप्ता खुद इन बातों का ख्याल रखते हैं कि उनके ग्राहकों को किसी तरह की परेशानी ना हो। इतना जरूरत के मुुताबिक अक्सर दोनों प्रतिष्ठानों पर काम करने वालों का बेहतरीन मार्गदर्शन भी करते रहते हैं ताकि ग्राहकों को कभी कोई परेशानी ना हो। इजी-वे व सत्यम सेल्स पर डीटीएच रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज के अलावा बिक रहा है उचित दाम में बैटरी, इन्वर्टर, आकर्षक व ब्रांडेड मोबाइल फोन, एस्सेसीरीज, स्पीकर, बूफर, मोडेम, की-बोर्ड, माउस और आरओ वाटर प्यूरीफायर। इतना ही नहीं इजी-वे की तरह सत्यम सेल्स में भी डिजिटल फोटो स्टूडियो और फोटो कॉपी की सुविधा बेहद वाजिब दाम पर उपलब्ध है। 

गोरखपुर। वर्षों से अपने बेहतर सामान व उचित व्यवहार से ग्राहकों को संतुष्ट करता आ रहा मेडिकल रोड (जेपी चौक) स्थित इजी-वे की प्रतिष्ठा उसके प्रोपराइटर प्रवीण गुप्ता, कुशल स्टाफ और बेहतरीन कामकाज के कारण लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि इजी-वे की नई यूनिट सत्यम सेल्स ने भी बहुत कम समय में ही धमाल मचाना शुरू कर दिया है। सत्यम सेल्स भी मेडिकल रोड पर ही असुरन पोखरा के निकट स्थित है। सत्यम सेल्स में बिकने वाले उचित दर पर आकर्षक व ब्राडेड सामान ने ग्राहकों का दिल जीत लिया है। आसपास की कालोनियों में रहने वाले संभ्रांत व मध्यम वर्गीय परिवार के लोगों का कहना है सत्यम सेल्स के प्रोपराइटर प्रवीण गुप्ता खुद भी बहुत व्यवहार कुशल हैं तथा अपने स्टाफ को भी व्यवहारिक बने रहने की ट्रेनिंग देते रहते हैं। यही वजह है कि बहुत कम समय में ही सत्यम सेल्स ने अपनी शानदार पहचान बना ली है और दूर-दराज के ग्राहक भी यहां पहुंचकर सामानों की खरीददारी कर रहे हैं।
इजी-वे व सत्यम सेल्स के प्रोपराइटर प्रवीण गुप्ता कहते हैं कि हमारे यहां बैटरी, इन्वर्टर व ब्रांडेड आकर्षक मोबाइल फोन उचित दर पर मिलते हैं। यहां डीटीएच रिचार्च, मोबाइल फोन रिचार्ज तो होता ही है, इसके अलावा मोबाइल फोन एस्सेसीरीज, स्पीकर, बूफर, मोडेम, की-बोर्ड, माउस, आरओ वाटर प्यूरीफायर की बिक्री भी उचित दर पर की जाती है। बकौल प्रवीण गुप्ता, सत्यम सेल्स में डिजिटल स्टूडियो भी है, जहां आकर्षक व सुन्दर फोटो खींचकर तुरंत देने की सुविधा भी मौजूद है। हालांकि शहर में और मेडिकल रोड पर इस तरह की बहुत सी दुकानें है, लेकिन सत्यम सेल्स ही ग्राहकों की सबसे अधिक पसंद बनने के पीछे यही कारण बताया जा रहा है कि यहां की सर्विस अन्य दुकानों से बेहतर है। स्टाफ व्यवहार कुशल है। कम मुनाफा लेकर ग्राहकों को संतुष्ट करना व रखना सत्यम सेल्स की लोकप्रियता को तेजी से बढ़ा रहा है।
सत्यम सेल्स में मोबाइल रिचार्ज कराने आए अशोक नगर निवासी सर्वेश कुमार, गीता वाटिका की ओर रहने वाले दिनेश वर्मा और वीमार्ट के पीछे की कालोनी में रहने वाली अर्चना ने बताया कि सत्यम सेल्स के स्टाफ की कार्यशैली ग्राहकों को बहुत पसंद आती है। यहां मिलने वाला सामान भी उचित दर पर बेहतर होता है। यही वजह है कि दूर-दराज के ग्राहक भी सत्यम सेल्स तक पहुंच जा रहे हैं। जबकि इजी-वे पर मोबाइल फोन खरीदने आए दिनेश चक्रवर्ती ने बताया कि यहां जो भी सामान मिलता है वह वाजिब रेट पर मिलता है। यहां किसी तरह की कोई धांधली या ग्राहकों के साथ मिस-बिहैब जैसी कोई बात नहीं है। यह वजह है कि यहां लगातार ग्राहकों कीी संख्या बढ़ती है।
सत्यम सेल्स की तेजी से बढ़ती लोकप्रियता के बाबत इसके प्रोपराइटर प्रवीण गुप्ता कहते हैं-‘ग्राहक हमारे लिए भगवान की तरह है। ग्राहक चाहे छोटा हो या बड़ा सभी को एक नजरिए से देखना तथा उन्हें हर दृष्टिकोण से संतुष्ट करना हमलोगों का परम लक्ष्य होता है।’ प्रवीण कहते हैं कि सामानों की खरीद-बिक्री में कोई भी दुकानदार ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाने के बारे में सोचता है, लेकिन इजी-वे और सत्यम सेल्स ने यह तय किया है कि कम से कम मुनाफा कमाकर अधिक से ग्राहकों को जोड़ना है। चूंकि इजी-वे व सत्यम सेल्स की लोकप्रियता में तेजी से इजाफा हो। यही हो भी रहा है। खुद भी बहुत सुलझे हुए व व्यवहारिक इजी-वे व सत्यम सेल्स के प्रोपराइटर प्रवीण गुप्ता ने अपने ग्राहकों व नगरवासियों को नए वर्ष और गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए अपील की है कि वे एक बार इजी-वे व सत्यम सेल्स में पधारकर सेवा का मौका अवश्य दें।
प्रस्तुतिः आशीष चतुर्वेदी   
गोरखपुर और आसपास के जिलों-कस्बों से संबंधित किसी भी तरह का कमर्शियल, कारोबारी व व्यापारिक खबर प्रकाशित कराने के लिए आशीष चतुर्वेदी (फोन- +91 7379417374) से संपर्क करें।                                               
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: पूर्वांचल की शानः इजी-वे और सत्यम सेल्स, नाम ही काफी है Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल