ताज़ा ख़बर

जनजागरण के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने निकाली जागरूकता रैली

डीपीओ आशा त्रिपाठी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया, मुजफ्फराबाद परियोजना से संबद्ध आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने छुटमलपुर व आसपास के क्षेत्रों में रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया 
छुटमलपुर (सहारनपुर)। महिला एवं बाल विकास विभाग की योजनाओं का लाभ आम जनता को मिले, इसके लिए मुजफ्फराबाद परियोजना से संबद्ध आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने शुक्रवार को छुटमलपुर व आसपास के नगरीय व ग्रामीण इलाकों में जागरूकता रैली निकाली। परियोजना कार्यालय से आरंभ हुई रैली को डीपीओ आशा त्रिपाठी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस दौरान डीपीओ आशा त्रिपाठी ने कहा कि जिस प्रकार पूरी जागरूकता और एकजुटता के साथ समाज को पोलियो मुक्त करा दिया गया है, उसी तरह कुपोषण मुक्त समाज की परिकल्पना को साकार करने के लिए हमें पूरी तन्मयता से काम करना है। उन्होंने सीडीओ मोनिका रानी की इस बात के लिए तारीफ की कि वह खुद राज्य पोषण मिशन से संबंधी प्रगति की नियमित समीक्षा करती हैं और जरूरत पड़ने पर आवश्यक दिशा-निर्देश भी देती हैं। यही वजह है कि आइसीडीएस ने कुपोषण मुक्त समाज के लिए अपनी महती भूमिका निभाने को कृतसंकल्प है।
शुक्रवार की सुबह मुजफ्फराबाद परियोजना के छुटमलपुर स्थित मुख्यालय पर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री एकत्र हुईं। सबकी हाथों में सरकारी योजनाओं से संबंधित रोचक नारे व स्लोगन लिखी हुई तख्तियां थीं। रैली निकालने से पहले डीपीओ आशा त्रिपाठी ने महकमे से जुड़ी कार्यकर्त्रियों को विस्तारपूर्वक कर्तव्यबोध कराया। उन्होंने कहा कि कुपोषण को प्रभावी तरीके से कम करने और उसे जड़ से खत्म करने में जिस तरह से महकमे के उच्चाधिकारी लगे हैं, इससे यह लगता है कि कुपोषण भी पोलियो की भांति ही समाज से सदा के लिए खत्म हो जाएगा। उन्होंने विश्वास जताया कि राज्य पोषण मिशन के माध्यम से बेहतर नतीजे मिलेंगे तथा महिलाओं एवं बच्चों का स्वास्थ्य अच्छा होगा।
छुटमलपुर में भ्रमण के बाद पुनः परियोजना कार्यालय पहुंची रैली में आयीं आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों से डीपीओ आशा त्रिपाठी ने कहा वे अपने काम को भलि-भांति अंजाम दें। शिकायत मिलने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। तत्पश्चात 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हुई पर्यवेक्षिका शांति देवी को भावभीनी विदाई दी गई। इस मौके पर डीपीओ आशा त्रिपाठी ने शांति देवी विभाग में किए गए उल्लेखनीय कार्यों की चर्चा करते हुए उनकी तारीफ की। इससे पहले छुटमलपुर पहुंचने पर विभाग की अन्य कर्मियों द्वारा डीपीओ आशा त्रिपाठी का अभिनन्दन किया गया।

अन्य संबंधित खबरें पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें-

http://www.newsforall.in/2015/07/rally-icds-anganvadi-project.html

http://www.newsforall.in/2015/06/icds-workshop-cdo-cdpo.html
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: जनजागरण के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने निकाली जागरूकता रैली Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल