ताज़ा ख़बर

परिणाम से निऱाश होने की जरूरत नहीं, जनता का पुनः भरोसा जीतेंः मुलायम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा चुनावो के परिणामों से निराश न होने और जनता का भरोसा पुनः प्राप्त करने की सलाह पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को दी है। उन्होने कहा जिन सिद्धांतों के लिए समाजवादी पार्टी प्रतिबद्ध रही है उन सिद्धांतो लिए संघर्ष जारी रहेगा। यादव ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों के साथ बैठककर चुनाव परिणामों की समीक्षा की। इस मौके पर मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव, लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता एवं राजस्व वरिष्ठ मंत्री शिवपाल सिंह यादव, विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय, मंत्री बलराम यादव, प्रवक्ता एवं मंत्री राजेन्द्र चौधरी तथा प्रदेश सचिव एसआरएस यादव भी मौजूद थे। राष्ट्रीय अध्यक्ष को पार्टी प्रत्याशियों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों के समीकरणों में उतार चढ़ाव के बारे में बताया। मुलायम सिंह यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि लोकतंत्र में जनशक्ति सबसे बड़ी है। हमें जनता के बीच जाकर तत्काल उसका आभार जताना चाहिए। जनसामान्य को विश्वास दिलायें कि हम उनके सुख-दुःख में उनके साथ रहेगें। समाजवादी सरकार ने दो वर्ष में जनहित की जो योजनाएं चलाई है जनता उनसे लाभान्वित होगी। यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार ने किसानों, गरीबों और पिछड़ों के लिए तमाम योजनाएं चाई है ताकि उनका आर्थिक विकास हो। किसानों को कर्ज माफी, फसल बीमा आपदा राहत, मुफ्त सिंचाई सुविधा दी गई है। गरीबों को सस्ते आवास, बस्तियों के सम्पर्क मार्गो का निर्माण एवं लड़कियों की शादी के लिए 30 हजार रूपए की धनराशि का प्राविधान किया गया है। बुनियादी ढांचे के निर्माण पर बल देने के साथ उद्योग, रोजगार और कौशल प्रशिक्षण की योजनाओं को भी अमली जामा पहनाया गया है। नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है। इसलिए राजनीति में पूरे आत्मविश्वास के साथ जुटे रहें और कतई निराश न हों। समाजवादी पार्टी को 2014 में 22.26 प्रतिशत मत मिले हैं। समाजवादी पार्टी को समाज के हर वर्ग का समर्थन और सहयोग मिला है। लोकसभा चुनावो में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने नेताजी को विश्वास दिलाया कि उनके नेतृत्व में प्रदेश के विकास और सामाजिक न्याय के लिए वे अपना काम करते रहेगें।
मुलायम-अखिलेश ने जताया शोक 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जौनपुर जनपद के समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष तथा राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त सतई राम यादव (64 वर्ष) के असामयिक निधन पर गहरा दुःख जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। सतई राम समाजवादी पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता थे। उन्होने हमेशा नेताजी का साथ दिया और किसानों तथा गरीबों के हितों के लिए संघर्ष किया था। श्री सतई राम का निधन आज जौनपुर में एक दुर्घटना में हुआ।
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: परिणाम से निऱाश होने की जरूरत नहीं, जनता का पुनः भरोसा जीतेंः मुलायम Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल