ताज़ा ख़बर

ये दस खास बातें, जो पिछले हफ़्ते तक नहीं जानते थे हम

पढ़िए उन दस चीज़ों के बारे में जिनसे हम थे पिछले हफ़्ते तक अंजान... 
1. जो दंपति रोमांटिक कॉमेडी देखते हैं और उन पर चर्चा करते हैं उनमें तलाक की संभावना उन जोड़ों से कम होती है जो रिश्ते बेहतर रखने के लिए दूसरे तरीके अपनाते हैं।
2. पॉप स्टार प्रिंस बहुत अच्छा टेबिल-टेनिस खेलते हैं।
3. अमरीकी सैन्य कुत्तों को रैंक भी दी जाती है। कई बार उनकी रैंक उनकी देखभाल करने वालों से भी ऊपर हो जाती है। ऐसा मनुष्यों को जानवरों के साथ बेहतर व्यवहार के लिए प्रेरित करने के लिए किया जाता है।
4. जैकडॉ पक्षी अपनी विशेष चमकीली आँखों से डराकर प्रतिद्वंदियों को भगा देता है।
5. एक शोध में पता चला है कि पाली गई सालमन मछलियां, जिन्हें बाहरी दुनिया का कोई अनुभव नहीं होता है, वे भी धरती के मैग्नेटिक फ़ील्ड की दिशा में कतारबद्ध होकर अपने भोजन के इलाक़ों की ओर जाने लगती हैं।
6. एक शोध के मुताबिक टुअर डी फ्रांस साइकिल रेस स्पर्धा में सबसे तेज़ साइकिल सवारों के चेहरे सबसे धीमे सवारों के मुकाबलों महिलाओं को 25 फ़ीसदी ज़्यादा आकर्षित लगते हैं। हालाँकि गर्भनिरोधक गोलियां खा रही महिलाओं को तेज़ साइकिल सवार कम आकर्षित करते हैं।
7. इतालवी फुटबॉल क्लब केगलियारी के स्टेडियम में 17 नंबर की सीटें नहीं होती हैं क्योंकि इस नंबर को अशुभ माना जाता है। 17 के बजाए सीट का नंबर 16बी होता है।
8. हाइड्रेन्जिया के पौधे में उत्साह बढ़ाने वाले और वहम पैदा करने वाले गुण होते हैं।
9. इंग्लैंड के नॉरफ़्लॉक तट पर वैज्ञानिकों को अफ़्रीका के बाहर दुनिया का सबसे पुराना मनुष्य के पैरों के निशान मिलें हैं। ये निशान आठ लाख साल पुराने हैं।
10. ब्रिटेन के सबसे जाने माने फ़ुटबॉल क्लबों से एक चेल्सी के प्रबंधक जोस मुरिन्हो स्कॉटिश एक्सेंट नहीं समझ पाते हैं! (साभार बीबीसी हिन्दी)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: ये दस खास बातें, जो पिछले हफ़्ते तक नहीं जानते थे हम Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल