ताज़ा ख़बर

आसाराम बापू ने रेप के बाद कहा, 'मैं भगवान हूं, तुम्हारा परिवार तबाह कर दूंगा'

दिल्ली। जब पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा था, आसाराम बापू अनुष्ठान के नाम पर एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर दुष्कर्म कर रहे थे। दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, रेप के जिस मामले में आध्यात्मिक गुरु पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है, वह 15 अगस्त को अंजाम दिया गया।
7 अगस्त को लड़की पर बताया प्रेत का साया। 15 साल की वह लड़की मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में गुरुकुल में पढ़ती है। 7 अगस्त को हॉस्टल सुपरिटेंडेंट ने कथित तौर पर लड़की के परिवार को यूपी से बुलाया और बताया कि उनकी बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, 'लड़की के पिता को कहा गया कि लड़की को सीटी स्कैन के लिए ले जाना पड़ेगा। ऐसा लगता है कि उस पर भूत-प्रेत का साया है।' 14 अगस्त को अनुष्ठान के लिए जोधपुर पहुंची लड़की। अगले दिन जब लड़की के माता-पिता गुरुकुल पहुंचे, तो उनकी बेटी बिल्कुल स्वस्थ थी। पुलिस के मुताबिक, 'वॉर्डन ने उन्हें बताया कि बापू ने लड़की के लिए एक मंत्र भेजा है, इसलिए उसे होश आ गया है। उन्होंने कहा कि उसे बापू के जोधपुर आश्रम ले जाना पड़ेगा। वहां उसकी आत्मा पवित्र करने के लिए एक धार्मिक अनुष्ठान किया जाएगा, जिसे खुद आसाराम बापू करेंगे।' मां-बाप के साथ लड़की 14 अगस्त को जोधपुर पहुंची। बापू के एक सेवक ने उन्हें एक कमरा दिया और कहा कि अनुष्ठान कल होगा। 15 अगस्त को कमरे में बुलाकर कहा कि प्रवक्ता बन सकती हो। 15 अगस्त की शाम, लड़की और उसके मां-बाप ने आसाराम बापू से मिलने की इच्छा जताई। अपनी शिकायत में लड़की ने कहा है, 'बाबा ने मेरे माता-पिता को बाहर ही ध्यान करने को कहा और मुझे अंदर बुला लिया। उन्होंने मुझसे पढ़ाई के बारे में पूछा। फिर कहा कि मैं उनके संगठन की प्रवक्ता बन सकती हूं। फिर एक सेवक को बुलाकर कहा कि वह मेरे माता-पिता को जाने के लिए कह दे, क्योंकि अब वह अनुष्ठान शुरू करने वाले हैं।' इसी दरम्यान बापू ने लड़की से कहा कि देखकर आओ तुम्हारे मां-बाप गए या नहीं। लड़की ने शिकायत में बताया है, 'बाबा ने मुझे चेक करने को कहा कि मेरे मां-बाप चले गए हैं या नहीं। मैं लौटकर आई और उन्हें बताया कि पापा चले गए हैं और मां बाहर इंतजार कर रही हैं। फिर वह मुझे एक छोटे कमरे में ले गए और लाइट बंद कर दी। उन्होंने मुझे गलत तरीके से छुआ और कहा कि यह अनुष्ठान का हिस्सा है।' आरोप है कि इसके बाद आसाराम ने लड़की के साथ रेप किया। 15 अगस्त को ही बापू ने लड़की से कहा कि भगवान हूं, तबाह कर दूंगा। शिकायत के मुताबिक, आसाराम ने लड़की से कहा कि वह बहुत ताकतवर हैं। वह भगवान हैं और अगर उसने यह बात किसी को बताई तो वह उसके पूरे परिवार को तबाह कर देंगे। इसके बाद लड़की अपने मां-बाप के साथ उत्तर प्रदेश में अपने घर लौट आई। यहां लड़की ने अपने पिता को सारी बात बता दी। उसके पिता दिल्ली आए और रामलीला मैदान में आसाराम को ढूंढा, जहां उन्हें एक कैंप में हिस्सा लेने आना था, पर वह नहीं मिले। इसके बाद परेशान पिता ने पुलिस स्टेशन जाकर रिपोर्ट लिखवा दी और पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर ली। (साभार आजतक)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: आसाराम बापू ने रेप के बाद कहा, 'मैं भगवान हूं, तुम्हारा परिवार तबाह कर दूंगा' Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल