ताज़ा ख़बर

खाद्य सुरक्षा कानून पर अपनी जिम्मेदारी से भाग रही आकाली-भाजपा सरकार : बाजवा

चंडीगढ़ (पंकज खन्ना)। पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने आरोप लगाया आकाली-भाजपा सरकार खाद्य सुरक्षा कानून को लागू करने संबंधी अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। यह सरकार इस कार्यक्रम के तहत फायदा देने के काबिल गरीबों से धोखा कर रही है। यहां जारी बयान में बाजवा ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के दावे की निंदा की है कि खाद्य सुरक्षा कानून आटा-दाल स्कीम की कॉपी है। आकाली-भाजपा सरकार केन्द्र सरकार के एपीएल फूड प्रोग्राम को बदलकर आटा-दाल स्कीम को चला रही है, जिसका खुलासा कैग की रिपोर्ट में हो चुका है। अनियमितताओं व भ्रष्टाचार के चलते आकाली-भाजपा सरकार की आटा दाल स्कीम फेल हो चुकी है। जिसने सिर्फ कुछ ही जरूरतमंदों को कवर किया है। खुद आकाली-भाजपा ने माना है कि ताजा सर्वे के बाद 5 लाख से अधिक परिवारों को आटा-दाल स्कीम में शामिल किया जाएगा, जबकि 25 लाख से अधिक परिवार अभी भी इस स्कीम से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा कानून ही गरीबों की समस्याओं का हल है, जिसके तहत देश की दो-तिहाई जनसंख्या को कवर किया जाएगा। वर्तमान में आटा-दाल स्कीम के तहत 14.50 लाख बीपीएल परिवार दर्ज हैं, मगर तंगहाली का सामना कर रही आकाली-भाजपा सरकार एक साल से अधिक समय से अपना वादा पूरा करने में असफल रही है।
(अपनी बातों को जन-जन तक पहुंचाने व देश के लोकप्रिय न्यूज साइट पर समाचारों के प्रकाशन के लिए संपर्क करें- Email ID- contact@newsforall.in तथा फोन नं.- +91 9411755202.।)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: खाद्य सुरक्षा कानून पर अपनी जिम्मेदारी से भाग रही आकाली-भाजपा सरकार : बाजवा Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल