ताज़ा ख़बर

ई-मैक्स इण्टरनेशनल स्कूल में स्वामी विवेकानन्द की पुण्यतिथि पर बच्चों ने किये श्रद्धसुमन अर्पित

अंबाला (प्रवीण शर्मा)। ई-मैक्स इण्टरनेशनल स्कूल के बच्चों एवं अध्यापक एवं अध्यापिकों ने सत्य, साहस और संकल्प के प्रतिमान स्वामी विवेकानन्द की पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें बच्चों ने उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। स्कूल की प्रिसीपल तेजेन्द्र पाल कौर ने बच्चों को स्वामी विवेकानन्द के जीवन के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्या तेजेन्द्र पाल कौर ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द बचपन से ही निडर एवं एक आकर्षक व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे। ई-मैक्स इण्टरनेशनल स्कूल की ईवेंट कोर्डिनेटर शोभा राणा ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द ने कहा था कि किसी एक विचार को अपने जीवन का लक्ष्य बनाओं, कुविचारों का त्याग कर केवल उसी विचार के बारे में सोचो, तुम पाओगें कि सफलता तु हारे कदम चूम रही है। कार्यक्रम में ई-मैक्स इण्टरनेशनल स्कूल की प्रिसीपल तेजेन्द्र पाल कौर कार्यक्रम की कौडिनेटर शोभा राणा, गीता जस्सी के अलावा स्कूल के सभी अध्यापिका, विद्यार्थी एवं ई-मैक्स ग्रुप के मीडिया हैड प्रवीन शर्मा उपस्थित थे। मीडिया हैड प्रवीन शर्मा ने कहा कि हमें स्वामी विवेकान्नद के जीवन से सीख लेकर उस पर अमल करना चाहिए। ई-मैक्स ग्रुप के चेयरमैन पीआर बंसल ने अपने एक विशेष सदेंश में विद्यार्थियों को स्वामी विवेकानन्द द्वारा बताये गये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि हमें उनके द्वारा बताये रास्ते पर चलकर देश की उन्नित में भागीदार बनाना चाहिए।
(अपनी बातों को जन-जन तक पहुंचाने व देश के लोकप्रिय न्यूज साइट पर समाचारों के प्रकाशन के लिए संपर्क करें- Email ID- contact@newsforall.in तथा फोन नं.- +91 9411755202.। अपने आसपास के आंतरिक व बाह्य हलचल को मेल द्वारा हमें बताएं। यदि आप चाहते हैं कि आपका नाम, पता, फोन, इमेल आइडी गोपनीय रखा जाए तो इसका अक्षरशः पालन होगा।)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: ई-मैक्स इण्टरनेशनल स्कूल में स्वामी विवेकानन्द की पुण्यतिथि पर बच्चों ने किये श्रद्धसुमन अर्पित Rating: 5 Reviewed By: newsforall.in