ताज़ा ख़बर

बागपत में छेड़छाड के बाद होती रही हैं मर्डर की घटनाएं

बागपत (महबूब अली)। भले ही देर से सही मगर न्यायालय पीडि़त को न्याय अवश्य दिलाती है। बागपत के मिर्धानपुरा मोहल्ले के तिहरे हत्याकांड में आखिकार न्यायालय ने 19 हत्यारोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाकर सभी के रौंगटे खड़े कर दिए। साबित कर दिया कि न्याय सभी को मिलता है चाहे वह जल्दी मिले या फिर देरी से। उक्त प्रकरण में न्याय मिलने के बाद अन्य मामलों मे भी पीडि़तों को न्याय की आस जग गई है। करीब पांच साल पूर्व नगर के केतीपुरा मोहल्ले में छेड़छाड को लेकर पहले दो पक्षों के बीच धारदार हथियार चले थे। फिर पथराव हो गया और बाद में गोली मारकर एक युवती को मौत के घाट उतार दिया गया था। मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ था। पुलिस ने किसी तरह तरह मामला शांत कराया था। इसके अलावा बड़ौत में भी युवती से छेड़छाड़ को लेकर बवाल के बाद एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। नगर में ही एक युवती के साथ छेड़छाड के बाद दुष्कर्म का प्रयास किया गया था। जिसके विरोध में लोगों ने नगर के राष्ट्र वंदना चौक पर जाम लगा दिया था। पुलिस ने किसी तरह से मामला शांत कराया था। यह तो सिर्फ बानगी भर है। वरना इस तरह के पता नहीं कितने मामले कोर्ट में विचाराधीन है। जिन पर आए दिन तारीख-दर-तारीख लग रही है। मगर मिर्धानपुरा के तिहरे हत्याकांड के बाद अन्य मामलों के पीडि़तो को भी न्याय की आस जग गई है। इस संदर्भ में वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील पंवार, अनुज ढाका आदि ने बताया कि न्यायालय में जितने भी मामले चल रहे हैं सभी में न्यायालय का प्रयास रहता है कि जल्द से जल्द पीडि़त को न्याय दिलाया जाए।
बागपत के जिला अस्पताल में तैनात 31 कर्मियों को नहीं मिला वेतन 
इसे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही कहा जायेगा या फिर मजबूरी कि जिला अस्पताल में तैनात 31 संविदा कर्मचारियों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिल पाया है। वेतन न मिलने से कर्मचारियों को भारी परेशानी का सामना करने को मजबूर होना पड़ रहा हैं। जिस समय जिला अस्पताल का इंडोर शुरु कराया गया था तो अस्पताल में करीब 31 संविदा कर्मियों की तैनाती की गई थी। संविदाकर्मी जीजानसे कार्य कर रहे है। संविदा कर्मियों ने बताया कि पिछले दो माह से उन्हे वेतन नहीं मिल सका है। मामले की शिकायत कई मर्तबा विभागीय अधिकारियों से भी की जा चुकी है। हर बार आश्वासन मिलता है कि जल्द ही रुपया दिला दिया जायेगा। मगर रुपया नहीं दिलाया जा रहा है। कर्मियों ने सीएमओ से वेतन दिलाने की मांग की है। उधर, इस बारे में सीएमओ डा.जेपी शर्मा का कहना है कि जल्द ही कर्मचारियों को वेतन दिला दिया जायेगा।
(अपनी बातों को जन-जन तक पहुंचाने व देश के लोकप्रिय न्यूज साइट पर समाचारों के प्रकाशन के लिए संपर्क करें- Email ID- contact@newsforall.in तथा फोन नं.- +91 9411755202.।)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: बागपत में छेड़छाड के बाद होती रही हैं मर्डर की घटनाएं Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल