ताज़ा ख़बर

अन्तरराष्ट्रीय शूटर बनकर भारत का नाम रोशन करना चाहता है प्रियांश

बागपत के एसपी राजू बाबू सिंह का पुत्र है निशानेबाज, कई प्रतियोगिताओं में झटक चुका है गोल्ड मेडल 
बागपत (महबूब अली)। भले ही एसपी राजू बाबू सिंह के पुत्र प्रियांश की उम्र कम हो मगर उसके निशाने को देखकर लोग दांतो तले अंगूली दबाने को मजबूर हो जाते है। सटीक निशाने की बदौलत अब तक वह कई प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल झटक चुका है। अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर भारत व पिता का नाम रोशन करना प्रियांश का लक्ष्य है। साथ ही वह आईएएस ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहता है। एसपी राजू बाबू सिंह का पुत्र प्रियांश सिंह वर्तमान में लखनऊ के एक स्कूल में पढ़ाई करते हैं। बचपन से ही उन्हें निशानेबाजी का शौक था। उनकी निशानेबाजी में रुचि को देखते हुए एसपी राजू बाबू सिंह ने रायफल क्लब सिरसली ज्वाइन करा दिया। जहां पर कोच विकास तोमर से गुर सीखने के बाद प्रियांश ने प्रतिभा के झंडे गाड़ दिए। कम उम्र होने के बावजूद बड़ौत के पृथ्वी क्लब मे हुई चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल वर्ग में गोल्ड, बागपत पुलिस लाइन में हुई प्रतियोगिता में भी गोल्ड, शामली में हुई चैम्पियनशिप में गोल्ड तथा टीम के साथ कांस्य पदक झटका। इसके अलावा क्षेत्र के आसपास के जिलों बुलंदहशर, बिजनौर, मेरठ आदि में हुई शूटिंग चैम्पियनशिप मे भी सटीक निशाना लगाकर प्रियांश अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। एसपी ने भी बेटे की शूटिंग के प्रति रुचि को देखकर पुलिस लाइन मे ही शूटिंग रेंज की स्थापना करा दी है। जिस पर गरीब बच्चे भी प्रैक्टिस कर रहे हैं। प्रियांश ने बताया कि उनका सपना अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर पिता व देश का नाम रोशन करना है। इसके अलावा वह आईएएस ऑफिसर बनकर देश की सेवा •रना चाहता हैं।
भारत का नाम रोशन करने पर पूरा होगा सपना 
एसपी राजू बाबू सिंह व उनकी पत्नी सुधा सिंह का कहना है कि प्रियांश में कुछ कर दिखाने का जज्बा है। कम समय मे ही उसने निशानेबाजी में अपने को साबित किया है। उनका सपना तो तब पूरा होगा जब वह अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्र का नाम रोशन करेगा।
(अपनी बातों को जन-जन तक पहुंचाने व देश के लोकप्रिय न्यूज साइट पर समाचारों के प्रकाशन के लिए संपर्क करें- Email ID- contact@newsforall.in तथा फोन नं.- +91 8922002003.)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: अन्तरराष्ट्रीय शूटर बनकर भारत का नाम रोशन करना चाहता है प्रियांश Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल