ताज़ा ख़बर

पटियाला के कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन, किताब घोटाले की सीबीआई जांच की मांग

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस का शिक्षा मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के खिलाफ धरना जारी है। पटियाला से पार्टी कार्यकर्ताओं ने सैक्टर 10-11-15-16 के करीब धरना दिया और किताब घोटाले में कथित आरोपी मलूका के खिलाफ खिलाफ नारेबाजी की। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री निवास के ज्वाइंट प्रिंसीपल सेक्रेटरी संदीप हंस को ज्ञापन भी सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने सैक्टर 15 स्थित कांग्रेस भवन से मार्च शुरू किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को मुख्यमंत्री पंजाब की कोठी की तरफ से चंडीगढ़ पुलिस द्वारा रोका गया। प्रदर्शन का नेतृत्व पार्टी के वरिष्ठ नेता चरणजीत सिंह चन्नी, तरलोचन सिंह सूंद विधायक व उपाध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस, हरदयाल कांबोज विधायक व प्रधान जिला कांग्रेस देहाती पटियाला व पूर्व विधायक मदन लाल जलालपुर कर रहे थे। चन्नी ने कहा कि मलूका नैतिक व वित्तीय भ्रष्टाचार के साथ साथ-साथ विभाग में अपना फर्ज निभाने में भी दोषी हैं। जिन्होंने अपनी बहु को ग्रामीण विकास विभाग से शिक्षा विभाग में डेपुटेशन पर लाकर सारे नियमों व सिद्धान्तों की उल्लंघना की। उसको सभी प्रशासनिक अधिकार दे दिए। डीजीएसई को किनारे कर दिया गया। चन्नी ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भ्रष्ट मंत्री का साथ दे रहे हैं। यदि मलूका बेकसूर हैं और उन्होंने कुछ गलत नहीं किया तो मुख्यमंत्री क्यों किताब घोटाले की निष्पक्ष जांच से डर रहे हैं। हरदयाल कांबोज व मदन लाल जलालपुर ने कहा कि मलूका का पद पर बने रहना स्कूली बच्चों पर गलत प्रभाव डालेगा। यह विद्यार्थियों के सीखने की उम्र है और अध्यापकों के लिए भी किताब घोटाले पर सफाई देना मुश्किल होगा। कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री बादल से शिक्षा मंत्री द्वारा केन्द्रीय फंडों में किए गए करोड़ों के घोटाले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए एक ज्ञापन भी सौंपा। साथ ही मलूका को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की।
(प्रकाशित समाचार के बारे में किसी को कोई आपत्ति हो तो वह अपना पक्ष रखने के लिए स्वतंत्र है। उसके पक्ष को भी यहां प्रमुखता से प्रकाशित किया जाएगा। किसी भी तरह के समाचार व इंपैक्ट फीचर के सहारे अपनी बातों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए देश के लोकप्रिय न्यूज साइट से संपर्क करें- Email ID- contact@newsforall.in तथा फोन नं.- +91 8922002003.)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: पटियाला के कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन, किताब घोटाले की सीबीआई जांच की मांग Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल