ताज़ा ख़बर

अमृतसर-कोलकाता इंडस्ट्रियल कोरिडोर के लिए बाजवा ने प्रधानमंत्री का किया धन्यवाद

कहा, इस फैसले से औद्योगिक नक्शे पर आएगा पंजाब और अर्थव्यवस्था भी होगी प्रोत्साहित 
चंडीगढ़ (पंकज खन्ना)। पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने अमृतसर-दिल्ली-कोलकाता इंडस्ट्रियल कोरिडोर को हरी झंडी देने के लिए प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह के प्रति धन्यवाद प्रकट किया। जिन्होंने बार्डर राज्य पंजाब को औद्योगिक नक्शे पर ला दिया है। यहां जारी बयान में बाजवा ने कहा कि इंडस्ट्रियल कोरिडोर को अमृतसर तक बढ़ाने के फैसले बार्डर राज्य पंजाब के उद्योगों को प्रोत्साहन उत्साह मिलेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान आकाली-भाजपा सरकार ने राज्य के उद्योगों व अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। इंडस्ट्रियल कोरिडोर के निर्माण से पवित्र नगरी अमृतसर की शोभा को दोबारा वापिस लाने हेतु पंजाब के लोग प्रधानमंत्री का शुक्रगुजार रहेंगे। डा.मनमोहन सिंह का श्री हरिमंदिर साहिब की नगरी अमृतसर से भावनात्मक रिश्ता है। इसके अलावा, इंडस्ट्रियल कोरिडोर से भारत व पाकिस्तान के मध्य व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी। बाजवा ने कहा कि प्रस्तावित इंडस्ट्रियल कोरिडोर मालवा, दोआबा व माझा से होते हुए सभी तीनों क्षेत्रों से निकलेगा और वर्तमान उद्योगों के लिए फायदेमंद साबित होगा। यह कोरिडोर पंजाब के पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, लुधियाना, जालंधर, कपूरथला व अमृतसर जिलों कोलकाता की समुंद्री बंदरगाह से जोड़ेगा। इससे नए उद्योगों व उत्पादक जोनों की शुरूआत करने का रास्ता भी साफ होगा। बड़े स्तर पर निवेश को को उत्साह मिलेगा और पंजाब के लाखों बेरोजगार युवाओं लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि औद्योगिक विकास के अलावा कोरिडोर पंजाब की रियल रियल एस्टेट के लिए लिए भी लाभकारी साबित होगा। उन्होंने आशा जताई कि कोरिडोर के बनने से अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से नए रूटों पर फ्लाइटों की शुरूआत भी होगी। वह प्रधानमंत्री को इस कोरिडोर के साथ होने वाले लाभ का फायदा उठाने के लिए अमृतसर से रोजाना घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को बढ़ाने की अपील करेंगे।
 (अपनी बातों को जन-जन तक पहुंचाने व देश के लोकप्रिय न्यूज साइट पर समाचारों के प्रकाशन के लिए संपर्क करें- Email ID- contact@newsforall.in तथा फोन नं.- +91 8922002003.)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: अमृतसर-कोलकाता इंडस्ट्रियल कोरिडोर के लिए बाजवा ने प्रधानमंत्री का किया धन्यवाद Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल