ताज़ा ख़बर

दैनिक नवज्योतिः राजस्थान के छह पत्रकारों को मिलेगा कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार

जयपुर। राजस्थान के सबसे पुराने समाचार पत्र दैनिक नवज्योति के संस्थापक संपादक एवं स्वतंत्रता सेनानी कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार 2013 के लिए छह पत्रकारों का चयन हुआ है। ये पुरस्कार राजस्था्न के उदयपुर में 29 जून को आयोजित समारोह में दिए जाएंगे। दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक दीनबंधु चौधरी के अनुसार उदयपुर कोर्ट चौराहा स्थित आरएनटी मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में होने वाले इस समारोह के मुख्य अतिथि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा.सीपी जोशी होंगे। अध्यरक्षता राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया करेंगे। केन्द्रीय शहरी विकास और गरीबी उन्मूलन मंत्री डा.गिरिजा व्यास, सांसद रघुवीर मीना, नगर विकास प्रन्यास उदयपुर के अध्यक्ष रूप कुमार खुराना, नगर निगम उदयपुर की महापौर रजनी डांगी और उदयपुर ग्रामीण की विधायक श्रीमती सज्जन कटारा समारोह के विशिष्ठ अतिथि होंगे। चौधरी ने बताया कि समारोह में प्रथम पुरस्कार के रूप में 31 हजार रुपए और पांच अन्य। पुरस्कारों में 11 – 11 हजार रुपए दिए जाएंगे। पुरस्कार के लिए पांच सदस्यीशय चयन समिति गठित की गई थी। समिति ने चयनित नामों की घोषणा कर दी है। कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार चयन समिति के सदस्य और दैनिक नवज्योति के मुख्य संवाददाता एलएल शर्मा ने बताया कि वर्ष 2013 का कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार के लिए बांसवाडा के दीपक श्रीमाल का चयन किया गया है। पांच अन्यर पुरस्कारों के लिए चित्तौडगढ़ जिले के कपासन के केशव पथिक, उदयपुर के सुदर्शन सिंह, राजसमंद जिले के देवगढ के लोकेन्द्र सिंह, डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा के हरीश कुमार पण्ड्या और प्रतापगढ़ जिले के धरियावद के राजकुमार कोठारी का चयन किया गया है। शर्मा ने बताया कि कप्तादन दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कानर के लिए करीब सवा सौ प्रविष्टियां प्राप्ता हुई थी। (साभार-भड़ास। देखें लिंक-http://bhadas4media.com/article-comment/12615-2013-06-27-06-41-43.html)
 (अपनी बातों को जन-जन तक पहुंचाने व देश के लोकप्रिय न्यूज साइट पर समाचारों के प्रकाशन के लिए संपर्क करें- Email ID- contact@newsforall.in तथा फोन नं.- +91 9411755202.। अपने आसपास के आंतरिक व बाह्य हलचल को मेल द्वारा हमें बताएं। यदि आप चाहते हैं कि आपका नाम, पता, फोन, इमेल आइडी गोपनीय रखा जाए तो इसका अक्षरशः पालन होगा।)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: दैनिक नवज्योतिः राजस्थान के छह पत्रकारों को मिलेगा कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल