ताज़ा ख़बर

पंजाब सरकार की मंत्री ने की गंगा आरती, उत्तराखण्ड की आपदा मुक्ति के लिए की प्रार्थना

ऋषिकेश (राम महेश मिश्र)। पंजाब सरकार की स्वास्थ्य राज्य मंत्री नवजोत कौर सिद्धू परमार्थ निकेतन पहुंची और श्री स्वामी चिदानन्द सरस्वती ‘मुनि जी महाराज‘ से भेंट की। उन्होंने गंगा आरती में भाग लिया और उत्तराखण्ड की आपदा मुक्ति के लिए गंगा मइया से प्रार्थना की। श्रीमती सिद्धू प्रख्यात क्रिकेटर एवं सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी हैं। श्रीमती सिद्धू ने केदारनाथ की त्रासदी में पीडि़त पंजाब के तीर्थयात्रियों के बारे में जानकारी ली और लोगों से मिलीं। उसके बाद वह परमार्थ निकेतन पहुंची तथा श्री स्वामी चिदानन्द सरस्वती से उत्तराखण्ड की त्रासदी और उससे निपटने हेतु राज्य व केन्द्र सरकार के अलावा विभिन्न आध्यात्मिक व सामाजिक संस्थाओं द्वारा किए जा रहे प्रयत्नों के बारे में बातचीत की। उन्होंने गंगा आरती में भाग लेकर गंगाजी से उत्तराखण्ड की आपदा मुक्ति की प्रार्थना की। इस अवसर पर श्री मुनि जी महाराज ने लोगों का आह्वान किया कि गंगा व यमुना सहित विभिन्न नदियों के किनारे निर्माण नहीं, वृक्षारोपण का अभियान चलायें। सुनामी के समय ‘सीवाल‘ की बजाए परमार्थ के प्रस्ताव पर ‘ट्रीवाल‘ के सफल प्रयत्नों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा यदि पहाड़ों पर बड़ी संख्या में पेड़ होते तो इस आपदा के संकट को कम किया जा सकता था। परमार्थ प्रवक्ता ने बताया कि ऋषिकेश बस अड्डे पर लगा गंगा एक्शन परिवार, परमार्थ निकेतन का आपदा राहत शिविर सक्रिय है। वहां कार्यरत चिकित्सा शिविर में डा.रवि कौशल एवं डा.प्रिया सिंह के समन्वयन में कई चिकित्सकों द्वारा जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि पीडि़तों की सहायता के लिए दिल्ली यार्न मर्चेन्ट् एसोसियेशन, नई दिल्ली तथा परमार्थ परिवार बदायूँ की ओर से भेजे गए राहत सामग्री से भरे ट्रक भी आज शाम ऋषिकेश आ गए हैं।
(अपनी बातों को जन-जन तक पहुंचाने व देश के लोकप्रिय न्यूज साइट पर समाचारों के प्रकाशन के लिए संपर्क करें- Email ID- contact@newsforall.in तथा फोन नं.- +91 8922002003.)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: पंजाब सरकार की मंत्री ने की गंगा आरती, उत्तराखण्ड की आपदा मुक्ति के लिए की प्रार्थना Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल