ताज़ा ख़बर

एचआर ग्रुप में इन्सपायर इंटर्नशिप कैम्प में छात्र-छात्राओं ने जानी विज्ञान की महत्ता

गाजियाबाद (विनय)। एचआर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स गाजियाबाद में इन्सपायर इंटर्नशिप कैम्प के तहत अनिल कुमार और प्रो.तसनीम फतमा ने संस्थान में छात्र-छात्राओं को विज्ञान के महत्वपूर्ण टिप्स दिये। अनिल कुमार ने कहा कि बदलते हुए समय में विज्ञान हमारे लिए वरदान बन गया है। विज्ञान ने हमे बेसकीमती उपहार दिये हैं जिसकी तुलना नहीं की जा सकती। समय के साथ-साथ आज देश में नयी टैक्नोलोजी आने का कारण विज्ञान ही है। भारत देश विज्ञान के क्षेत्र में अन्य देशो से कम नही है। उन्होनें छात्र-छात्राओं को हमेशा कुछ नयी सोच रखने, कुछ नया करने को प्रेरित किया। कहा कि जन्म से कोई वैज्ञानिक या इंजीनियर नही होता, अच्छी सोच और अच्छे संस्कार ही व्यक्ति को शिखर पर पहुंचाते है। इसलिए हमें हमेशा प्रत्येक विषय में रूचि रखनी चाहिये। ताकि आने वाले समय में आप कुछ देश के लिए कर सकें। कार्यक्रम में प्रो.तसनीम फतमा ने छात्र-छात्राओं को जीव-विज्ञान के बारे में विशेष जानकारी दी। उन्होने बताया कि आज के दौर में हर क्षेत्र में कम्पीटीशन है। इस कम्पीटीशन में अपने आपको निखारना और कुछ सबसे अलग करके दिखाना बहुत ही बड़ी बात है। इस कैम्प के दौरान छात्र-छात्राओं ने ड्रीजलिंग लेन्ड (वाटर पार्क), गाजियाबाद में जमकर मजे लिये और झूलो पर भी झूले और बाद में इन्डस्ट्रीयल दौरा भी किया। संस्थान के चेयरमैन इं.अनिल अग्रवाल ने इन वैज्ञानिको के विचारो की तारीफ की और छात्रों को विज्ञान के प्रति जागरूक रहने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि एचआर ग्रुप छात्रों के लिए समय-समय पर इस तरह के कैम्प का आयोजन करता रहेगा ताकि छात्र-छात्राओं को विज्ञान की जानकारी हो सके और देश में नये आविष्कार हो। जिससे भारतवर्ष का नाम सबसे आगे रहे। इस कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक डा.सतीश कुलहरी, सीईओ इं.एचएन कपूर, कार्यक्रम की संयोजक डा.दीपिका सिंह, कार्यक्रम सलाहकार डा.यूके जेटली, डा.एमके जैन, अरविन्द कुशवाहा, योगेन्द्र सिंह, डा.अर्चना शर्मा, निशान्त मित्तल, अनिल यादव संस्थान के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अतुल भूषण मौजूद रहे।
(अपनी बातों को जन-जन तक पहुंचाने व देश के लोकप्रिय न्यूज साइट पर समाचारों के प्रकाशन के लिए संपर्क करें- Email ID- contact@newsforall.in तथा फोन नं.- +91 9411755202.। अपने आसपास के आंतरिक व बाह्य हलचल को मेल द्वारा हमें बताएं। यदि आप चाहते हैं कि आपका नाम, पता, फोन, इमेल आइडी गोपनीय रखा जाए तो इसका अक्षरशः पालन होगा।)
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: एचआर ग्रुप में इन्सपायर इंटर्नशिप कैम्प में छात्र-छात्राओं ने जानी विज्ञान की महत्ता Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल