ताज़ा ख़बर

मेरठ क्षेत्र में बुजुर्गों की सलाह पर कार्य करेंगी पुलिसः आईजी

बागपत (महबूब अली)। पुलिस व लोगों के बीच की दूरी को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस विभाग में अब कुछ अलग करने के लिए बुजुर्गों की सलाह पर पुलिस कार्य करेगी। उक्त बातें आईजी भवेश कुमार ने पुलिस लाइन में दो दिवसीय शूटिंग प्रतियोगिता के दौरान विशेष बातचीत में कहीं। उनसे की गई बातचीत के प्रमुख अंशः
प्रश्न: बागपत में जैन मंदिर में चोरी, प्रेमवती हत्याकांड, समेत आपराधिक घटनाएं बढ़ रही है इस पर आप क्या कहेंगे?
उत्तरः पुलिस की कई टीमों को खुलासे के लिए लगाया गया है। जल्द ही खुलासा कर दिया जायेगा। बस लोगों का सहयोग चाहिए।
प्रश्न: बागपत मे पुलिस स्टाफ की कमी के बारे में क्या कहेंगे?
उत्तरः देखिए, पूरे प्रदेश में पुलिस विभाग में स्टाफ का टोटा है। आलाधिकारियों को स्टाफ के लिए प्रत्येक जनपदों से डिमांड भेजी गई है। जल्द स्टाफ मिलने की संभावना है।
प्रश्न: थानों व कोतवाली पर फरियादियों की सुनवाई नहीं होती, नतीजतन आलाधिकारियों के दर पर दस्तक देते हैं। इसके लिए पुलिस क्या कर रही है?
उत्तरः बागपत के एसपी राजू बाबू सिंह ने सभी थानों व कोतवाली पर रशीद व्यवस्था लागू की है। प्रत्येक पीडि़त को शिकायत करने के तुरंत बाद रशीद दे दी जाती है। इस व्यवस्था को पूरे प्रदेश में अमलीजामा पहनाने के लिए आलाधिकारियों से बात की जा रही है। अन्य कई जनपदों मे यह लागू की जा चुकी है। इस व्यवस्था से फरियादियो की समस्या का समाधान हो रहा है।
प्रश्न: पुलिस विभाग में नया क्या होने जा रहा है?
उत्तरः अब पुलिस बड़े बुजुर्गों की सलाह पर कार्य करेंगी। क्योंकि उन्हें जानकारी होती है। इसलिए माह में एक बार थाने या फिर कोतवाली पर बुलाकर उनसे सलाह ली जायेगी।
प्रश्न: जिले के लोगों से कुछ कहना चाहेंगे?
उत्तरः हां, आपराधिक घटनाओं में पुलिस का सहयोग करें। पुलिस लोगों की मित्र है। कोई भी समस्या सीधे अधिकारियों को बताएं।जिससे जनता व पुलिस के बीच की दूरी कम हो सके।
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाएँ क्रांति की पहल हैं, इसलिए अपनी प्रतिक्रियाएँ ज़रूर व्यक्त करें।

Item Reviewed: मेरठ क्षेत्र में बुजुर्गों की सलाह पर कार्य करेंगी पुलिसः आईजी Rating: 5 Reviewed By: न्यूज़ फ़ॉर ऑल